ज्योतिष के अनुसार बांधे रक्षाबंधन पर राखीतेजी से बढ़ेगा भाई का कारोबार

अगर आप भी अपने भाई के कैरियर और कारोबार को नया आयाम देना चाहते हैं तो रक्षाबंधन के दिन अपने भाई की कलाई में राशि के अनुसार राखी बांधे तो चलिए जानते हैं इस रिपोर्ट में की कौन से राशि के जातक को कौन सी राखी बांधना अति उत्तम है.

ज्योतिष के अनुसार बांधे रक्षाबंधन पर राखीतेजी से बढ़ेगा भाई का कारोबार
अयोध्या : प्रत्येक वर्ष हिंदू पंचांग के अनुसार सावन माह की पूर्णिमा तिथि को बहन भाई को समर्पित रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाता है . इस साल रक्षाबंधन का पर्व 19 अगस्त को मनाया जाएगा. इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई में राखी बांधती हैं .साथ ही अपने भाई की तरक्की और उन्नति की कामना भी करती हैं. भाई अपनी बहनों को आर्थिक स्थिति के अनुसार उपहार देते हैं. साथ ही उसकी रक्षा का वचन भी देते हैं. ज्योतिष गणना के अनुसार रक्षाबंधन पर इस वर्ष शिव वास योग का निर्माण भी हो रहा है. अगर आप भी अपने भाई के करियर और कारोबार को नया आयाम देना चाहते हैं तो रक्षाबंधन के दिन अपने भाई की कलाई पर राशि के अनुसार राखी बांधे. तो चलिए जानते हैं इस रिपोर्ट में की किस राशि के जातक को किस प्रकार की राखी बांधना अच्छा होगा. दरअसल अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि इस वर्ष रक्षाबंधन का पर्व 19 अगस्त को मनाया जाएगा. रक्षाबंधन के दिन भद्रा का साया भी रहेगा. राखी बांधने का शुभ मुहूर्त दोपहर 1:00 बजे से लेकर रात्रि 9:00 बजे तक रहेगा. इसके साथ ही इस दिन शिव वास योग का निर्माण भी हो रहा है जो काफी शुभकारी माना जाता है. ऐसी स्थिति में अगर बहन अपने भाई के करियर और कारोबार को नया आयाम देना चाहती है तो उन्हें राशि के अनुसार राखी बांधना चाहिए. मेष राशि : अगर आपके भाई की राशि मेष है तो रक्षाबंधन पर लाल रंग की राखी बांधें. वृषभ राशि: अगर आपके भाई की राशि वृषभ है, तो रक्षाबंधन पर सफेद रंग की राखी बांधें. मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों को रक्षाबंधन पर हरे रंग की राखी बांधें. कर्क सिंह: अगर आपके भाई की राशि कर्क है, तो रक्षाबंधन पर सफेद रंग की राखी बांधें सिंह राशि :रक्षाबंधन पर पीले या लाल रंग की राखी बांधें. कन्या राशि: रक्षाबंधन पर हरे रंग की राखी बांधें. तुला राशि : रक्षाबंधन पर सफेद रंग की राखी बांधें. वृश्चिक राशि: रक्षाबंधन पर लाल रंग की राखी बांधें. धनु राशि: रक्षाबंधन पर पीले रंग की राखी बांधें. मकर राशि: रक्षाबंधन पर नीले रंग की राखी बांधें. कुंभ राशि: रक्षाबंधन पर आसमानी रंग की राखी बांधें. मीन राशि: रक्षाबंधन पर पीले रंग की राखी बांधें. Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : August 11, 2024, 08:15 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed