विनेश फोगाट को भारत लौटने से पहले मिली बड़ी तारीफ जानिए पीएम मोदी ने क्या कहा

PM narendra modi meets Olympic Players: विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक में इतिहास रचकर भी मेडल नहीं जीत पाईं. इस बात का मलाल पूरे देश को है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जब खिलाड़ियों से मिले तो उन्होंने विनेश फोगाट का खासतौर पर जिक्र किया.

विनेश फोगाट को भारत लौटने से पहले मिली बड़ी तारीफ जानिए पीएम मोदी ने क्या कहा
नई दिल्ली. भारतीय रेसलर विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक में इतिहास रचकर भी मेडल नहीं जीत पाईं. इस बात का मलाल पूरे देश को है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जब पेरिस ओलंपिक के भारतीय खिलाड़ियों से मिले तो उन्होंने विनेश फोगाट का खासतौर पर जिक्र किया और उन्हें देश की बहादुर बेटी बताया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक से लौटे खिलाड़ियों से 15 अगस्त को मुलाकात की. पीएम ने इन खिलाड़ियों को ओलंपिक में हिस्सा लेने पर बधाई दी और कहा कि कोई भी खिलाड़ी हारकर नहीं आया है. वह वहां से कुछ ना कुछ सीखकर ही आया है. इसलिए आप सब अचीवर हो. यह खयाल मन से निकाल दो कि आप हारकर आए हो. मुलाकात के इस कार्यक्रम में विनेश फोगाट नहीं थीं लेकिन मोदी उन्हें भूले नहीं. पीएम मोदी ने कहा, ‘विनेश ऐसी पहली भारतीय (महिला) बनीं, जो ओलंपिक की कुश्ती के फाइनल तक पहुंचीं. ये भी हमारे लिए गर्व का विषय है.’ विनेश फोगाट अभी पेरिस में हैं. वे शनिवार को भारत लौटेंगी. The Indian contingent displayed their exceptional performances at the Paris Olympics. Each athlete delivered their best. The entire nation is proud of their achievements. https://t.co/oY6ha34wne — Narendra Modi (@narendramodi) August 16, 2024

बता दें कि विनेश फोगाट ने 50 किलोवर्ग की कुश्ती में लगातार तीन मैच जीतकर फाइनल में पहुंचने का रिकॉर्ड बनाया था. हालांकि, अगले दिन फाइनल से पहले उनका वजन 50 किलो से 100 ग्राम ज्यादा निकला और उन्हें डिसक्वालीफाई कर दिया गया. इसके चलते विनेश फोगाट को मेडल नहीं मिला.

Tags: 2024 paris olympics, Narendra modi, Paris olympics, Paris olympics 2024, Vinesh phogat