सपने में खुद की शादी और बारात देखना शुभ या अशुभ संकेत ज्योतिषी से जानें सब

अविवाहित लड़के और लड़कियां शीघ्र विवाह हेतु पूजा-उपवास करते हैं. इसके लिए उनके मन मस्तिष्क में शीघ्र विवाह के विचार हमेशा रहते हैं. रात के समय नींद में भी उन्हें शादी के सपने आते हैं. सपनों का वास्तविक जीवन से गहरा नाता होता है.

सपने में खुद की शादी और बारात देखना शुभ या अशुभ संकेत ज्योतिषी से जानें सब
अयोध्या: हिंदू धर्म में विवाह को पवित्र कर्मकांड माना गया है. भारत में विवाह के दौरान उत्सव जैसा माहौल रहता है. हालांकि, मई और जून में शादी का शुभ मुहूर्त नहीं है. ज्योतिष गणना के अनुसार गुरु 7 मई से 6 जून 2024 तक 30 दिन के लिए अस्त रहेंगे. वहीं, शुक्र ग्रह 27 अप्रैल से 28 जून तक 63 दिन तक अस्त होंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, विवाह मुहूर्त में गुरु और शुक्र अस्त का भी विचार किया जाता है. दोनों ग्रहों के अस्त होने पर शादी नहीं होती . इसके बाद जुलाई में विवाह के मुहूर्त मिलेंगे. 17 जुलाई को हरिशयनी एकादशी से चातुर्मास प्रारंभ हो जाएगा और फिर मांगलिक कार्य फिर रुक जाएंगे. इस दौरान मांगलिक कार्य नहीं किए जाते हैं, लेकिन रिश्ते की बातचीत कर सकते हैं. अविवाहित लड़के और लड़कियां शीघ्र विवाह हेतु पूजा-उपवास करते हैं. इसके लिए उनके मन मस्तिष्क में शीघ्र विवाह के विचार हमेशा रहते हैं. रात के समय नींद में भी उन्हें शादी के सपने आते हैं. सपनों का वास्तविक जीवन से गहरा नाता होता है. अगर आपने भी नींद में खुद की शादी होती देखी है, तो आइए इसका मतलब जानते हैं- ⦁ स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद की शादी होते हुए देखना बहुत अच्छा सपना नहीं माना जाता. यह सपना आपके जीवन में चुनौतियां ला सकता है. आप जिस भी क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं वहां आपके मान-सम्मान में कमी आ सकती है. वहीं आप शादीशुदा हों और आपको दूसरी शादी का सपना आ जाए तो ये सपना दर्शाता है कि, वैवाहिक जीवन में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. ⦁ स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में दोस्त की शादी भी देखना सही नहीं होता है. इस सपने का मतलब यह है कि आने वाले समय में आपके कार्य में बाधा आ सकती है. आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. ⦁ अगर आप सपने में खुद की बारात देखते हैं, तो स्वप्न शास्त्र में यह शुभ बताया गया है. इसका मतलब यह है कि जल्द आपका भविष्य स्वर्णिम होने वाला है. आपके मान सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी। साथ ही नामी गरामी लोगों से आपकी पहचान होगी. ⦁ स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप किसी रिश्तेदार की शादी होते सपने में देखते हैं तो यह सपना आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने वाला साबित हो सकता है. यह सपना आने के बाद आप भविष्य को लेकर सही याजनाएं बनाते देखे जा सकते हैं. ⦁ अगर आप सपने में खुद को शादी के जोड़े में देखते हैं तो ये सपना शुभ माना जाता है. इस सपने का अर्थ यह लगाया जाता है कि दांपत्य जीवन में आपको खुशियां मिलेंगी. Tags: Astrology, Ayodhya News, Dharma Aastha, Local18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : May 21, 2024, 07:27 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed