100 सालों बाद गणेश चतुर्थी पर बना दुर्लभ संयोग इन तीन राशियों की बल्ले-बल्ले

दरअसल अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि इस साल गणेश चतुर्थी पर गणपति बप्पा का आगमन सर्वार्थ सिद्धि योग में हो रहा है. इसके अलावा ब्रह्म और इंद्र योग भी बन रहा है.

100 सालों बाद गणेश चतुर्थी पर बना दुर्लभ संयोग इन तीन राशियों की बल्ले-बल्ले
अयोध्या: पूरे देश में विघ्नहर्ता मंगल कर्ता भगवान गणेश के उत्सव की शुरुआत हो चुकी है. आज से 10 दिनों तक चलने वाला गणेश उत्सव सनातन धर्म में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है .धार्मिक मान्यता के अनुसार भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को चित्रा नक्षत्र में भगवान शिव और माता पार्वती के पुत्र भगवान गणेश का जन्म हुआ था. भगवान गणेश को विघ्नहर्ता मंगल कर्ता रिद्धि सिद्धि और बुद्धि का देवता माना जाता है. गणेश उत्सव में लोग अपने घरों में भगवान गणेश की स्थापना करते हैं, उनकी विधि विधान पूर्वक पूजा आराधना करते हैं. लेकिन ज्योतिषीय गणना के अनुसार लगभग 100 वर्ष बाद इस वर्ष गणेश चतुर्थी पर कई शुभ सयोग का निर्माण भी हो रहा है, जिसका प्रभाव देश दुनिया समेत सभी 12 राशियों  के जातकों पर देखने को मिलेगा. तो चलिए इस रिपोर्ट में जानते हैं कि 100 साल बाद गणेश चतुर्थी पर कौन सा शुभ योग बन रहा है और किन राशि के जातक की किस्मत खुलने वाली है. दरअसल अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि इस साल गणेश चतुर्थी पर गणपति बप्पा का आगमन सर्वार्थ सिद्धि योग में हो रहा है. इसके अलावा ब्रह्म और इंद्र योग भी बन रहा है. इस दिन स्वाति और चित्रा नक्षत्र का भी संयोग  बन रहा है. सर्वार्थ सिद्धि योग में बप्पा का आगमन बहुत ही फलदाई माना जाता है. जिसका प्रभाव सभी 12 राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा. किसी पर सकारात्मक तो किसी पर गणपति बप्पा की विशेष नजर रहेगी, लेकिन तीन राशि ऐसी है जिनकी किस्मत बदल जाएगी. जिसमें वृषभ राशि, कन्या राशि और वृश्चिक राशि के जातक शामिल हैं. वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के गणेश चतुर्थी पर कई तरह के विघ्न बाधा दूर होंगे. आर्थिक और मानसिक संकट से मुक्ति मिलेगी. नौकरी में शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है. कर क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी आत्मविश्वास में वृद्धि होगा. कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए गणेश चतुर्थी बहुत ही शुभ साबित होगा. सुख और धन में लाभ होगा नौकरी में नए मौके मिल सकते हैं, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए गणेश चतुर्थी का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, व्यापार में वृद्धि होगी, रुका हुआ धन वापस मिलेगा. करियर और व्यापार में ऊंचाइयां प्राप्त होगी, भगवान गणेश का आशीर्वाद मिलेगा. Tags: Astrology, Ganesh Chaturthi, Hindi news, Local18, Religion 18FIRST PUBLISHED : September 7, 2024, 09:46 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed