इस मंदिर में कैद हैं कई भूत-प्रेत! अगर टूटा तो शुरू हो जाएगी विनाशलीला

Maa Dhadha Mandir Mirzapur: विंध्य कॉरिडोर के ध्वस्तीकरण में मां धाधा मंदिर भी शामिल है. लेकिन, ग्रामीण इसका विरोध कर रहे हैं. उनका मानना है कि अगर ये मंदिर टूटा तो भूत-प्रेत आजाद हो जाएंगे. फिर उनकी विनाशलीला शुरू हो जाएगी. क्योंकि, मां धाधा ने इन भूत-प्रेतों को अपने पैरों के नीचे दबाकर रखा है.

इस मंदिर में कैद हैं कई भूत-प्रेत! अगर टूटा तो शुरू हो जाएगी विनाशलीला
मुकेश पांडेय /मिर्जापुर: विंध्य पर्वत पर विराजमान आदिशक्ति मां विंध्यवासिनी का धाम विश्वभर में विख्यात है. दूर-दूर से लोग मां के दर्शन के लिए पहुंचते हैं. मां विंध्यवासिनी धाम को सुंदर बनाने के लिए विंध्य कॉरिडोर का निर्माण कराया जा रहा है. कॉरिडोर के निर्माण में कई मंदिरों को तोड़ा गया है. लेकिन, एक मंदिर के तोड़ने का विरोध चल रहा है. वजह यह है कि भूत और प्रेत के आजाद होने का डर है. कहा जा रहा है कि अगर मंदिर को तोड़ा गया, तो कैद किए गए भूत व प्रेत आज़ाद हो जाएंगे. इसके दुष्परिणाम भी देखने को मिल सकते हैं. मां विंध्यवासिनी धाम में मां धाधा और फूलमती का मंदिर है. मां धाधा के धाम में देश ही नहीं, बल्कि विदेशों से भी भक्त भूत, प्रेत और पिचास आदि से मुक्ति के लिए आते हैं. मान्यता है कि मां धाधा के चरणों में भूत व प्रेत को बांध दिया जाता है, जिससे भक्तों के हर कष्ट दूर हो जाते हैं. विंध्य कॉरिडोर के ध्वस्तीकरण में यह मंदिर भी शामिल है. हालांकि, मंदिर के ध्वस्तीकरण का तीर्थ पुरोहित और पंडा समाज से जुड़े लोग विरोध कर रहे हैं. प्रशासन भी ध्वस्तीकरण की बजाय दूसरा रास्ता निकाल सकता है. मां धाधा का धाम है विशेष, टूटना होगा विनाशकारी विंध्य पंडा समाज के पूर्व अध्यक्ष राजन पाठक ने बताया कि मां विंध्यवासिनी का ऐसा स्थान है, जिसका महत्व भगवान भी नहीं बता सकते. मां विंध्यवासिनी के धाम में मां धाधा देवी हैं और मां फूलमती देवी प्रचंड हैं. यहां आम लोगों का प्रवेश वर्जित है. अगर इनके साथ छेड़छाड़ की गई तो इसका दुष्परिणाम भी देखने को मिलेगा. यह भी पढ़ें- OMG: गजब है यूपी का ये बुजुर्ग; दाल-सब्जी नहीं, रोटी-चावल के साथ खाता है ये चीज धाम को टूटने के बाद देखने को मिलेगा दुष्प्रभाव तीर्थ पुरोहित प्रेम शंकर मिश्रा ने बताया कि मां धाधा का पूजन तंत्र के साथ लौंग, सुपारी, नींबू व कपूर से होता है. अगर किसी को भूत व प्रेत परेशान करते हैं, तो वह ठीक हो जाता है. अगर यह मंदिर तोड़ा गया, तो दुष्प्रभाव देखने को मिलेगा. इसे अचानक से हटाया गया, तो यह विनाशकारी साबित होगा. Tags: Dharma Aastha, Local18, Mirzapur newsFIRST PUBLISHED : September 5, 2024, 10:36 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed