अंदर से ऐसा दिखता है शहरी PM आवास शख्स ने दिखाई एक-एक कमरे की झलक

लखनऊ के एक शख्स ने सोशल मीडिया पर अपने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिले फ्लैट की झलक दिखाई. सरकार द्वारा तीन लाख से कम इनकम वाले परिवारों को ये घर आवंटित किया जा रहा है.

अंदर से ऐसा दिखता है शहरी PM आवास शख्स ने दिखाई एक-एक कमरे की झलक
दुनिया में हर इंसान का सपना होता है कि उसका अपना घर हो. महंगाई के इस दौर में ऐसा हो पाना काफी मुश्किल हो गया है. लोग जिंदगीभर की कमाई जमा करने के बाद भी खुद का घर नहीं ले पाते. प्रॉपर्टी की कीमतें दिन प्रति दिन बढ़ती ही जा रही है. ऐसे में एक गरीब परिवार के लिए तो खुद का घर सपने जैसा ही हो जाता है. लेकिन प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना की वजह से कई लोगों का ये सपना साकार हो रहा है. कई लोगों को ऐसा लगता है कि सरकारी योजनाओं के अंदर मिलने वाली सुविधाएं खराब होती है. जैसे राशन कार्ड से मिलने वाले राशन में अनाज की क्वालिटी खराब होती है. लेकिन आपको बता दें कि यहां बाद में फ्रॉड किया जाता है. सरकार की तरफ से लोगों के लिए बेस्ट क्वालिटी अनाज भेजा जाता है. ठीक उसी तरह सरकार द्वारा शुरू किये गए प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर भी लोगों के मन में काफी ग़लतफ़हमी है. सोशल मीडिया पर एक शख्स ने इसी गलतफ़हमी को दूर करने की कोशिश की. अंदर से दिखाया पूरा मकान शख्स लखनऊ का रहने वाला है. उसे इस योजना के तहत एक बेडरुम का घर आवंटित हुआ है. उसने सोशल मीडिया पर लोगों को अपने घर का टूर करवाया. इस घर में घुसते ही आपको हॉल मिलेगा. इसके साथ ही ओपन किचन बना नजर आया. किचन में अच्छे से ग्रेनाइट लगा हुआ था. बेसिन की भी सुविधा दी गई है. शख्स के घर में एक बालकनी भी नजर आई, जिससे अटैक एक वाशरूम है. इस घर में एक बेडरुम है, जिसमें स्लाइडिंग विंडो लगाया जाता है. घर के सामान स्टोर करने के लिए काफी स्टोरेज एरिया भी बनाकर दिया जाता है. View this post on Instagram A post shared by Vinay Pal (@lucknowi_nawab_vinay)

लगते हैं इतने पैसे
शख्स ने अपने वीडियो में जानकारी दी कि इस योजना के तहत आपको घर पांच लाख रुपए में मिल जाएगा. इसमें रजिस्ट्री का चार्ज भी शामिल है. जैसे ही शख्स ने अपने घर का वीडियो शेयर किया, ये वायरल हो गया. कई लोगों ने सरकार की जमकर तारीफ की. मात्र पांच लाख में अपने घर का सपना पूरा करवाने के लिए लोग सरकार की पीठ थपथपाते नजर आए. शख्स ने कमेंट में इस घर के लिए अप्लाई करने का तरीका भी बताया.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, PM Awas Yojana, Weird newsFIRST PUBLISHED : May 17, 2024, 12:28 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed