ट्रेन के जनरल डिब्बे में ऐसी चीज लेकर चढ़ा युवक डंडा लेकर दौड़ा CRPF जवान

सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया गया, जिसे लखनऊ स्टेशन का बताया जा रहा है. वीडियो में ट्रेन के जनरल डिब्बे से एक यात्री को घिसटते हुए बाहर निकाला गया. आखिर क्यों?

ट्रेन के जनरल डिब्बे में ऐसी चीज लेकर चढ़ा युवक डंडा लेकर दौड़ा CRPF जवान
भारतीय रेलवे का इस्तेमाल आज के समय में सबसे ज्यादा किया जाता है. ना सिर्फ ये यात्रियों के लिए सुविधाजनक होता है, वहीं इसमें पैसे भी काफी कम खर्च होते हैं. रेलवे ने लोगों के लिए कई तरह के डिब्बे ट्रेन में लगाए हैं. लोग अपनी हैसियत और जरुरत के हिसाब से इनकी बुकिंग करते हैं. ज्यादातर गरीब तबके के लोग जनरल डिब्बे में ही ट्रेवल करते नजर आते हैं. सोशल मीडिया पर एक ट्रेन के जनरल डिब्बे में चढ़े युवक का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस युवक को ट्रेन के खुलने से ठीक पहले रेलवे अधिकारियों ने खींच कर बाहर निकाल फेंका. दरअसल, युवक ट्रेन के अंदर साइकिल लेकर चढ़ गया था. उसने अपनी साइकिल को भी ट्रेन के अंदर ही लोड कर दिया था. जैसे ही रेलवे वालों की नजर इसपर पड़ी, उन्होंने ट्रेन के खुलने से पहले युवक को खींचकर नीचे उतार दिया. पड़े सीआरपीएफ के डंडे वीडियो को लखनऊ स्टेशन का बताया जा रहा है. इसमें जनरल डिब्बे के दरवाजे पर लोगों की भीड़ देखी गई. इस भीड़ में ही एक शख्स जबरदस्ती अंदर घुस आया. युवक खुद तो चढ़ा ही, साथ में अपनी साइकिल को भी ट्रेन में लोड कर दिया. इससे उसके साथी यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. जैसे ही रेलवे वालों की नजर इस युवक पर पड़ी, उन्होंने दौड़ते हुए युवक को उसकी साइकिल सहित नीचे उतार दिया. जब युवक ट्रेन में चढ़ने की जिद्द करने लगा तो सीआरपीएफ के जवान ने उसे डंडे भी जड़ दिए. View this post on Instagram A post shared by Luma Facts (@lumafact)

लोगों ने भी जताया आक्रोश
जैसे ही ये वीडियो शेयर किया गया, लोगों के मिक्स प्रतिक्रिया इसपर आने लगी. जहां कई लोगों ने इसे गलत बताया. उन्होंने लिखा कि इस तरह से उसे खींचकर नहीं उतारना चाहिए था. वहीं कई ने उसे मजबूर बताया. लेकिन ज्यादातर लोगों ने इस कार्यवाई को सही ठहराया. उन्होंने लिखा कि ट्रेन में इस तरह से साइकिल लेकर चढ़ना गलत है. इससे बाकी के यात्रियों को कितनी असुविधा होगी. स्टेशन पर खड़े एक यात्री ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जहां से ये वायरल हो गया.

Tags: CRPF Operations, Indian Railway news, Railway