सावन में बन रहे 6 अद्भुत संयोग इन 4 राशियों पर बरसेगी भोले बाबा की विशेष कृपा

इसके साथ ज्योतिष गणना के मुताबिक सावन के महीने में सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग, शश राजयोग, प्रति योग, आयुष्मान योग, चंद्रमा और मंगल की युति से नवपंचम योग बन रहा है. इससे चार राशियों के ऊपर सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है.

सावन में बन रहे 6 अद्भुत संयोग इन 4 राशियों पर बरसेगी भोले बाबा की विशेष कृपा
अयोध्या: सनातन धर्म में साल का 12 माह बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है प्रत्येक महीने किसी न किसी देवी देवता की पूजा आराधना की जाती है. ठीक उसी प्रकार सावन का महीना भी होता है. इस महीने भगवान शंकर की पूजा आराधना करने का विधान होता है. शिव भक्त प्रत्येक वर्ष सावन महीने का बेसब्री से इंतजार भी करते हैं. धार्मिक मान्यता के मुताबिक सावन में की गई शिव पूजा कभी ना खत्म होने वाली मानी जाती है. साथ ही कई गुना पुण्य भी अर्जित होता है सावन के महीने में अगर भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया जाए तो ऐसा करने से सभी मनोवांछित मनोकामना पूरी भी होती है. अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि इस वर्ष 22 जुलाई से सावन का माह शुरू हो रहा है जिसका समापन 19 अगस्त को होगा इस वर्ष सावन का माह 29 दिनों का होगा .सावन माह की शुरुआत और समाप्ति दोनों ही दिन सोमवार से ही शुरू हो रहा है. कई वर्षों बाद ऐसा अद्भुत सयोग बना है कि सावन माह की शुरुआत सोमवार और समापन भी सोमवार को हो रहा है. इतना ही नहीं शिव भक्तों को श्रावण माह में पांच सोमवार भगवान शिव की आराधना करने के लिए भी मिलेगा . 6 खास योग इसके साथ ज्योतिष गणना के मुताबिक सावन के महीने में सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग, शश राजयोग, प्रति योग, आयुष्मान योग, चंद्रमा और मंगल की युति से नवपंचम योग बन रहा है. इससे चार राशियों के ऊपर सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है. मेष: इस राशि के जातकों के ऊपर भगवान शिव की कृपा रहने वाली है. भाग्य साथ रहने के कारण हर कार्य में लाभ ही लाभ की प्राप्ति होने वाली है. अटका कार्य पूर्ण होने वाला है. मन प्रसन्न रहेगा. घर में मांगलिक कार्य पूर्ण हो सकते हैं.आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ने वाली है. आर्थिक लाभ होने वाला है. नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं. कर्क: इस राशि के जातकों को भी अद्भुत संयोग का लाभ मिलने वाला है. कोर्ट कचहरी के मामलों में फैसला पक्ष में रहने वाला है. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. भगवान शिव की कृपा से हर कार्य पूर्ण होने वाले हैं. घर में पूजा-पाठ, हवन आदि हो सकता है. मन काफी प्रसन्न रहने वाला है. व्यापार में आर्थिक निवेश करते हैं तो लाभ होने वाला है. सिंह: इस राशि के जातकों पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है. सावन में करियर-कारोबार में वृद्धि होने वाली है. पैतृक संपत्ति में विवाद समाप्त होने वाला है. सभी परेशानियों से मुक्ति मिलने वाली है. खर्च कम और इनकम ज्यादा होने के कारण बैंक बैलेंस भी बढ़ने वाला है. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. आय के नए-नए स्रोत बन सकते हैं. धनु: इस राशि जातकों का भी सावन शुभ बीतने वाला है. उधार में अटके धन की प्राप्ति होने वाली है. शत्रु को परास्त करते नजर आने वाले हैं. नौकरी पेशा में मनचाहा ट्रांसफर और वेतन वृद्धि का योग बन रहा है. आर्थिक स्थिति में मजबूती प्रदान होने वाली है. आय के नए नए स्रोत बनने वाले हैं. परिवार का माहौल भी शुभ और खुशियों भरा रहने वाला है. Tags: Local18, Sawan somvar, Zodiac SignsFIRST PUBLISHED : July 11, 2024, 09:37 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed