Viral video: अपनी एक्स्ट्रा उंगली को 360 डिग्री तक घुमा लेता है ये शख्स

मुंबई के एक शख्स की हाथ एक अतिरिक्त उंगली लोगों को काफी हैरान करती है. वह इस उंगली को 360 डिग्री तक घुमा लेता है. एक वायरल वीडियो में उन्हें ऐसा करके भी दिखाया है जिसमें वह इसी उंगली से वजन उठाने वाली रॉड को दो तरीके से पकड़ता है.

Viral video: अपनी एक्स्ट्रा उंगली को 360 डिग्री तक घुमा लेता है ये शख्स
Mumbai: 12 अंगुलियों के साथ पैदा हुए एक शख्स ने दिखाया कि वह अपनी एक्स्ट्रा उंगली को 360 डिग्री तक कैसे घुमा सकता है. करन शेट्टी ने कहा कि उनकी बायीं छोटी उंगली के बगल में उगने वाली एक्स्ट्रा उंगली में एक हड्डी थी लेकिन कोई जोड़ नहीं था, इसलिए वह इसे घुमा सकते थे.  जिम जाने वाले मुंबई के करन का यह वीडियो शेयर करने के बाद वायरल हो गया है. इसमें उन्होंने बताया है कि कैसे अतिरिक्त उंगली उसके वर्कआउट के दौरान काम आती है. करन 12 उंगलियों के साथ पैदा हुए थे. जब वह छोटे थे तो एक संक्रमण के कारण उसके दाहिने हाथ की छठी अंगुली को काटना पड़ा. अब, 26 वर्षीय व्यक्ति के पास केवल 11 उंगलियां हैं. वह इस अजीब घटना को अपने जीन में रखते हैं, क्योंकि वे अपने परिवार के पहले सदस्य नहीं हैं जो कुछ एक्स्टा उंगलियों के साथ पैदा हुआ हैं. ऐसा न केवल उनके परदादा के साथ था, बल्कि तीन दादी और एक बुआ के साथ भी था. इंस्टाग्राम पर शेयर की गई उनकी क्लिप को जिसे 5.9 मिलियन यानी 59 लाख बार देखा गया और 92,800 से अधिक लाइक्स मिले. इसमें वो दिखाते हैं कि कैसे वह जिम में छोटी उंगली का उपयोग करते हैं, जो उनकी छोटी उंगली के ठीक बगल में बढ़ती गई. व्हाट्स द जैम के मुताबिक भारत में मुंबई के रहने वाले इस नेटवर्क इंजीनियर का कहना है कि परिवार की इस पीढ़ी में यह अनोखापन उनके पास है. करन बताते हैं, “मैं उंगली को महसूस कर सकता हूं, इसमें हड्डी है लेकिन कोई जोड़ नहीं है.यह 360° तक घूम सकता है क्योंकि इसमें कोई जोड़ नहीं है. मेरे परिवार में से कुछ लोगों के नाखून भी उग आए हैं.” उनकी अतिरिक्त उंगली अक्सर उसके आस-पास के लोगों के लिए आकर्षण का विषय होती है. उनके आस-पास के लोगों को यह प्यारा और मुलायम लगता है, वे इसे पकड़ना और इसके साथ खेलना पसंद करते हैं. View this post on Instagram A post shared by Karan Shetty (@ordinaryjimguy)

ग्रेट ऑरमंड स्ट्रीट हॉस्पिटल फॉर चिल्ड्रन के अनुसार, एक या दोनों हाथों पर अतिरिक्त छोटी उंगलियों के लिए चिकित्सा शब्द ‘उलनार पॉलीडेक्टाइली’ है और यह काफी सामान्य है. वे आम तौर पर विरासत में मिलते हैं, अगर यह परिवार में चलता है तो इसके होने की 50 प्रतिशत संभावना होती है.

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Weird newsFIRST PUBLISHED : May 19, 2024, 07:56 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed