सावन की शिवरात्रि आज इन 5 राशियों पर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा मिलेगा लाभ

अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि सावन का पवित्र महीना चल रहा है और भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए शिव भक्त अनेक प्रकार के उपाय भी कर रहे हैं. इसी महीने में सावन की मासिक शिवरात्रि भी आती है, जिसका महत्व अधिक बताया गया है.

सावन की शिवरात्रि आज इन 5 राशियों पर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा मिलेगा लाभ
अयोध्या: सनातन धर्म में सावन का महीना बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है .वैसे तो सावन का महीना अपने आप में ही बहुत खास होता है. क्योंकि भगवान शंकर को समर्पित यह महीना शिव भक्तों के लिए प्रिय होता है. इस महीने में पढ़ने वाले व्रत और त्योहारों का महत्व भी कई गुना और बढ़ जाता है. इस महीने मासिक शिवरात्रि का भी महत्व अधिक बताया गया है. हर महीने कृष्ण पक्ष और शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मासिक शिवरात्रि का व्रत रखा जाता है. इस दिन भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा आराधना की जाती है. सावन की शिवरात्रि बेहद खास होती है. भगवान शंकर को समर्पित होती है. इस वर्ष सावन की शिवरात्रि 2 अगस्त को है. ज्योतिषीय गणना के मुताबिक इस दिन से कई राशियों के जीवन में कई तरह के बदलाव भी देखने को मिलेंगे. साथ ही भोलेनाथ की विशेष कृपा भी रहेगी. अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि सावन का पवित्र महीना चल रहा है और भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए शिव भक्त अनेक प्रकार के उपाय भी कर रहे हैं. इसी महीने में सावन की मासिक शिवरात्रि भी आती है, जिसका महत्व अधिक बताया गया है. ज्योतिषीय गणना के मुताबिक सावन की शिवरात्रि से पांच राशि के जातकों पर भोलेनाथ की विशेष कृपा रहेगी. जिसमें मिथुन राशि, सिंह राशि, कन्या तुला और मीन राशि के जातक शामिल हैं . मिथुन राशि:  मासिक शिवरात्रि पर मिथुन राशि के जातक पर महादेव की विशेष कृपा रहेगी. सभी मनोकामना पूरी होगी. उन्नति के नए मार्ग भी प्रशस्त होंगे. आर्थिक और सामाजिक क्षेत्र में कई तरह के लाभ देखने को मिल सकते हैं. सिंह राशि: सिंह राशि के जातक के लिए सावन की शिवरात्रि बहुत खास होने वाली है. भगवान शंकर की कृपा से वैवाहिक रिश्ते में मधुरता आएगी. तो वही दांपत्य जीवन का धार्मिक कार्यों में रुचि भी बढ़ेगी. रुका हुआ कार्य पूरा होगा. जीवन में भरपूर आनंद देखने को मिलेगा. कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए सावन की शिवरात्रि बेहद खास है. नौकरी और व्यापार से जुड़े लोगों की तरक्की होगी. महत्वपूर्ण कार्य को यदि आप लंबे समय से पूरा होने का इंतजार कर रहे हैं, तो यह कार्य पूरा होगा. भोलेनाथ की विशेष कृपा रहेगी, व्यापार में वृद्धि होगी. तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए सावन की शिवरात्रि कई परेशानियों का निवारण करने वाली होगी. अचानक धन का लाभ होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. पारिवारिक रिश्ते मधुर होंगे. वैवाहिक संबंध मजबूत होगा. मीन राशि: मीन राशि के लिए जीवन में खूब लाभ देखने को मिल सकता है. जीवन शैली को बेहतर बनाने में कामयाबी हासिल हो सकती है. रुका हुआ धन वापस मिल सकता है. समान में मान सम्मान बढ़ेगा. व्यापार में वृद्धि होगी. Tags: Hindi news, Local18, Religion 18, Sawan MonthFIRST PUBLISHED : August 2, 2024, 08:23 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed