दिल्ली-NCR में बारिश का आज भी कहर IMD का ऑरेंज अलर्ट जानें UP-बिहार का हाल

मौसम विभाग ने 5 अगस्त तक दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तकर भारत में भारी बारिश की संभावना जताई है. दिल्ली-एनसीआर में बुधवार-गुरुवार की बारिश के बाद मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. वहीं, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है. शनिवार की तड़के दिल्ली के कई इलाको में बरिश जारी है.

दिल्ली-NCR में बारिश का आज भी कहर IMD का ऑरेंज अलर्ट जानें UP-बिहार का हाल
नई दिल्ली. दिल्ली बुधवार को हुए मूसलाधार बारिश को झेल नहीं पाया, चारों ओर सड़कों पर बस पानी ही पानी, लेकिन लोगों को उमस से कुछ समय के लिए राहत मिली. गुरुवार को हालत यथावत रही, उमस ने लोगों को फिर से बेहाल कर दिया. हालांकि, मौसम विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली-एनसीआर के बारिश का अलर्ट जारी किया है. शनिवार और रविवार को दिल्ली में मूसलाधार बारिश की संभावना है, लोगों को घर से निकलने से पहले ट्रैफिक एडवाइजरी पढ़कर निकलने की सलाह दी गई है. वीकेंड पर मौसम सुहावना रहेगा, मगर जलभराव से आपको शायद ही राहत मिले. जानते हैं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए क्या पूर्वानुमान किया है. मौसम विभाग ने 5 अगस्त तक दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तकर भारत में भारी बारिश की संभावना जताई है. दिल्ली-एनसीआर में बुधवार-गुरुवार की बारिश के बाद मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. वहीं, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है. शनिवार की तड़के दिल्ली के कई इलाको में बरिश जारी है. सामाचार एजेंसी एएनआई ने ओल्ड राजेंद्र नगर में बारिश का फुटेज शेयर किया है. गौरतलब है कि गुरुवार को भारी बारिश की वजह से अलग-एलग घटनाओं 9 लोगों ने जान गंवा दी थी. अगले 7 दिनों दिल्ली में मौसम का हाल. यहां होगी मूसलाघार बारिश मौसम विभाग ने देशभर मं भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के अनुसार पूर्वी मध्य प्रदेश और सेंट्रल महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा से बहुत भारी वर्षा का अनुमान है. उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, असम और मेघालय, कोंकण और गोवा, गुजरात क्षेत्र, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई है. आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. उधर, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा में भी भारी बारिश की संभावना जताई है. #WATCH | Delhi: Light rain lashes parts of the National Capital. Visuals from Old Rajinder Nagar. pic.twitter.com/u89dvih9QB — ANI (@ANI) August 1, 2024

दिल्ली में अगले 24 घंटे में बारिश का अनुमान
अगस्त में दिल्ली में 233.1 मिमी औसत वर्षा का रिकॉर्ड है. 1 अगस्त को कुछ ही स्थानों पर हुई मूसलाधार बारिश पूरे महीने की औसत बारिश का लगभग आधा हिस्सा एक ही दिन में पूरा कर दिया. आईएमडी ने दिल्ली और आसपास के शहरों के लिए 2 और 3 अगस्त के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. अगले सप्ताह तक मौसम ज्यादातर आंशिक रूप से बादलों वाला रहेगा और बारिश की संभावना बनी रहेगी। इस अवधि के दौरान, 04 और 05 अगस्त को उमस भरे मौसम के साथ बारिश की संभावना कम रहेगी.

Tags: Delhi Rain