सपने में शिवलिंग दिखना इस बात का है संकेत सुबह उठते ही करें ये काम

अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर आप सपने में शिवलिंग को बार-बार देखते हैं, तो इसे बेहद शुभ माना जाता है.

सपने में शिवलिंग दिखना इस बात का है संकेत सुबह उठते ही करें ये काम
अयोध्या: सनातन धर्म में स्वप्न शास्त्र का विशेष महत्व बताया गया है. अक्सर इंसान रात्रि में सोते समय कोई ना कोई सपना जरूर देखता है और उस सपने के बारे में जानना भी चाहता है. कई बार इंसान इसको नजर अंदाज भी कर देता है. लेकिन कुछ सपने जीवन के लिए अच्छे होते हैं, तो कुछ सपने जीवन के लिए बुरे माने जाते हैं. ऐसा माना जाता है कि सपने भविष्य की घटनाओं के भी संकेत देते हैं. अगर कभी आप ने सपने में शिवलिंग के दर्शन किए हैं. तो क्या आपको पता है इससे किस तरह के संकेत मिलते हैं. अगर नहीं पता है तो चलिए आज हम आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं कि अगर आप सपने में शिवलिंग देखते हैं, तो उससे किस तरह के संकेत मिलते हैं. अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर आप सपने में शिवलिंग को बार-बार देखते हैं, तो इसे बेहद शुभ माना जाता है. इस सपने का मतलब होता है कि इंसान को महादेव की कृपा प्राप्त होने वाली है. साथ ही धन संबंधित परेशानियां दूर होने वाली है . अगर आप सपने में सफेद शिवलिंग को देखते हैं, तो उसे भी शुभ माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि यह इंसान को सभी बीमारियों से छुटकारा मिलने वाला संकेत है. इसके साथ ही सभी मुराद पूरी होने लगती है. किस्मत चमक सकती है . अगर आप सपने में शिवलिंग पर दूध अर्पित कर रहे हैं, तो इससे महादेव के प्रसन्न होने का भी संकेत मिलता है. इसके अलावा सपने में शिवलिंग की पूजा करना भी बेहद शुभ माना जाता है. इंसान के जीवन में आने वाली सभी तरह की समस्याओं से भी मुक्ति मिलने लगती है और सभी मनोकामना पूरी होती है. अगर आप देर रात्रि सपने में शिवलिंग का दर्शन कर रहे हैं, तो फिर सुबह ब्रह्म मुहूर्त में स्नान करने के बाद शिव मंदिर में जाकर भगवान शिव के शिवलिंग पर जल अर्पित करना चाहिए. विधि विधान पूर्वक पूजा आराधना करनी चाहिए. ऐसा करने से भगवान शंकर जल्द प्रसन्न होते हैं और सभी तरह की परेशानियों से मुक्ति भी मिलती है. Tags: Hindi news, Local18, Religion 18FIRST PUBLISHED : June 6, 2024, 12:00 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed