इन 4 बुरी आदतों के कारण आदमी हो सकता है ग्रह दोष का शिकार

किसी इंसान की ये बुरी आदतें ग्रह दोष को पैदा कर सकते हैं. जिसकी वजह से जीवन में बहुत नुकसान उठाना पड़ सकता है. यहां तक की जातकों के बनते काम बिगड़ सकते हैं. तो चलिए इस रिपोर्ट में विस्तार से जानते हैं कि किन बुरी आदतों के कारण ग्रह दोष की स्थिति को पैदा हो सकती है. 

इन 4 बुरी आदतों के कारण आदमी हो सकता है ग्रह दोष का शिकार
अयोध्या: मानव जीवन में ज्योतिष शास्त्र का बहुत महत्वपूर्ण स्थान माना जाता है. . बुरी आदतें हमारा मानसिक स्वास्थ्य तो प्रभावित करती ही हैं. बुरी आदतें आपके जीवन की खुशियों तो छीन सकती है.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में ग्रहों की स्थिति के साथ व्यक्ति की कुछ आदतें जीवन की उन्नति में बाधा बन सकती है. इसके लिए व्यक्ति को अपनी डेली रूटीन में कुछ आदतों पर विशेष रूप से गौर करना चाहिए. दरअसल, किसी इंसान की ये बुरी आदतें ग्रह दोष को पैदा कर सकते हैं. जिसकी वजह से जीवन में बहुत नुकसान उठाना पड़ सकता है. यहां तक की जातकों के बनते काम बिगड़ सकते हैं. तो चलिए इस रिपोर्ट में विस्तार से जानते हैं कि किन बुरी आदतों के कारण ग्रह दोष की स्थिति को पैदा हो सकती है. दरअसल अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर व्यक्ति में शराब पीने की आदत है तो यह ग्रह दोष का कारण बन सकती है. दरअसल शराब के नशे में व्यक्ति गरीबों को सताता है और बुरा व्यवहार भी करने लगता है. ऐसा करने से कुंडली में शनि ग्रह कमजोर हो सकता है. इसके साथ ही यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि की साढ़ेसाती चल रही हो तो उसे कभी भी शराब का सेवन नहीं करना चाहिए. देर से उठना ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गलत पंडित कल्कि राम बताते हैं कि अगर आप सुबह देर से उठते हैं तो यह भी ग्रह दोष का सबसे बड़ा कारण हो सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार के मुताबिक माना जाता है दरअसल सुबह में देर से उठना कुंडली में सूर्य दोष को उत्तपन्न करने का काम करता है. बड़ों का अपमान हो सकता है घातक पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों में बड़ों या फिर गुरु का अपमान करने की आदत है तो यह भी कुंडली में ग्रह दोष का कारण बन सकता है. दरअसल यह कुंडली में गुरु दोष को उत्पन्न करने का काम करती है. यदि व्यक्ति की कुंडली में गुरु दोष आ जाए तो करियर में हमेशा ही उसे असफलता हासिल होगी. इसलिए हमेशा अपनों से बड़ों का सम्मान करना चाहिए. बेजुबान जानवरों को न करें तंग पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप किसी बेजुबान जानवर को तंग कर रहे हैं तो यह भी कुंडली में केतु ग्रह को कमजोर करता है. ऐसी स्थिति में व्यक्ति के जीवन में अशांति फैल जाती है जिसकी वजह से मानसिक तनाव के साथ कई परेशानियां भी उत्पन्न हो सकती है. Tags: Ayodhya News, Dharma Aastha, Local18, Religion 18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : June 7, 2024, 07:31 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed