सूर्य ने बदली चाल4 राशियां होंगी मालामाल ज्योतिषी से जानें अपना राशिफल

अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वर्तमान समय में सूर्य देव मिथुन राशि में विराजमान हैं. वहीं, आत्मा के कारक सूर्य देव 16 जुलाई यानि आज कर्क राशि में गोचर करेंगे.

सूर्य ने बदली चाल4 राशियां होंगी मालामाल ज्योतिषी से जानें अपना राशिफल
अयोध्या: वैदिक ज्योतिष गणना के अनुसार गोचर का सीधा संबंध सभी 9 ग्रहों और 12 राशियों से होता है. गोचर का अर्थ है ग्रहों की चाल. जब कोई ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है तो इस प्रक्रिया को गोचर कहते हैं. ग्रहों के गोचर का व्यक्ति के जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह एक निश्चित अवधि में अपनी राशि बदलते हैं. सूर्य से लेकर केतु तक सभी ग्रहों के राशि परिवर्तन की अवधि अलग-अलग होती है. हिंदू पंचांग के अनुसार आज यानि 16 जुलाई को सूर्य देव अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. ज्योतिष गणना के अनुसार आज सूर्य देव मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे .जब कोई ग्रह एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करता है तो उसका प्रभाव देश दुनिया समेत सभी 12 राशि के जातकों पर पड़ता है. किसी राशि पर सकारात्मक तो किसी पर नकारात्मक प्रभाव होता है लेकिन आज हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे कि सूर्य देव के राशि परिवर्तन करने की वजह से किन राशि के जातकों को सर्वाधिक लाभ होगा तो चलिए जानते हैं. अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वर्तमान समय में सूर्य देव मिथुन राशि में विराजमान हैं. वहीं, आत्मा के कारक सूर्य देव 16 जुलाई यानि आज कर्क राशि में गोचर करेंगे. इस दौरान 19 जुलाई को पुष्य नक्षत्र, 2 अगस्त को अश्लेषा और 16 अगस्त को मघा नक्षत्र में गोचर करेंगे. इसके बाद 16 अगस्त को स्वराशि सिंह में प्रवेश करेंगे. यानि सूर्य देव 15 दिनों में 3 बार नक्षत्र परिवर्तन करेंगे. मिथुन राशि: मिथुन राशि के स्वामी ग्रहों के राजकुमार बुध हैं. सूर्य के धन भाव में गोचर करने से मिथुन राशि के जातकों को शुभ फल प्राप्त होगा. सूर्य के गोचर से इस राशि के जातकों की धन संबंधी परेशानियां दूर होंगी. आय के नए रास्ते बनेंगे. साथ ही रुका हुआ धन भी प्राप्त होगा. कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए यह समय अच्छा रहेगा, करियर में ऊंचा मुकाब हासिल होगा, नौकरी की तलाश में लगे जातकों को सफलता मिल सकती है. वहीं, कारोबार में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. इस राशि के जातकों के बिगड़े काम भी बनेंगे. साथ ही निजी कंपनी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं. कर्क राशि: कर्क राशि के जातक पर सूर्य की विशेष कृपा रहेगी. नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं. बिजनेस से जुड़े जातकों को नया प्रोजेक्ट मिल सकता है. इस दौरान विदेश यात्रा के प्रबल योग बन सकते हैं. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. वृश्चिक राशि: सूर्य के राशि परिवर्तन से वृश्चिक राशि के जातकों को किस्मत का साथ मिलेगा. साथ ही भगवान विष्णु की कृपा से सभी बिगड़े काम बन जाएंगे. मंगल देव की कृपा वृश्चिक राशि के जातकों पर पड़ेगी. इससे कारोबार में भी तेजी देखने को मिल सकती है. Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : July 16, 2024, 14:56 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed