इस्लामिक झंडों के साथ पुलिस स्टेशन के अंदर मोहर्रम जुलूस आखिर क्यों किया गया

Fatehpur Latest News: फतेहपुर जिले में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कोतवाली परिसर को अखाड़ा बनाकर वहां लाठियों का खुलेआम प्रदर्शन किया. कानून के रखवाले इस तमाशे को देखकर मूकदर्शक बने रहे और कानून की चौखट पर ही कानून की धज्जियां उड़ती रही. आइए जानते हैं पूरा मामला.

इस्लामिक झंडों के साथ पुलिस स्टेशन के अंदर मोहर्रम जुलूस आखिर क्यों किया गया
फतेहपुर. उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में मोहर्रम जुलूस में शामिल सैकड़ों की संख्या में लोगों ने इस्लामिक झंडों के साथ सदर कोतवाली परिसर के अंदर शस्त्र प्रदर्शन किया. इस दौरान सदर कोतवाल राजेंद्र सिंह व उनकी पुलिस मूकदर्शक बनकर तमाशा देखती रही. कोतवाली परिसर के अंदर मातम और लठ करतब का वीडियो सामने आने के बाद हिंदूवादी संगठनों ने कड़ा ऐतराज जताया है. अब इस मामले में वीएचपी के प्रांतीय उपाध्यक्ष वीरेंद्र पाठक ने कोतवाल राजेंद्र सिंह के साथ ही कोतवाली परिसर में मातम के नाम पर शक्ति प्रदर्शन करने वाले लोगों पर कार्रवाई की मांग की है. मामला फतेहपुर शहर के सदर कोतवाली का है. दरअसल, फतेहपुर जिले में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कोतवाली परिसर को अखाड़ा बनाकर वहां लाठियों का खुलेआम प्रदर्शन किया. कानून के रखवाले इस तमाशे को देखकर मूकदर्शक बने रहे और कानून की चौखट पर ही कानून की धज्जियां उड़ती रही. मुस्लिम समाज के लोग चौक गली से मुहर्रम जुलूस निकाल रहे थे, तभी जुलूस में शामिल सैकड़ों, हजारों की संख्या में लोग कोतवाली परिसर पहुंचे और वहां धार्मिक रीति-रिवाजों को पूरा किया. पकिस्तान से मथुरा आए युवक-युवती, प्रेमानंद महाराज के दरबार में जाकर पूछने लगे सवाल, संत ने दिया ऐसा जवाब सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. वीएचपी के प्रांतीय उपाध्यक्ष वीरेंद्र पांडेय ने कहा कि बड़ा दुर्भाग्य है कि उत्तर प्रदेश सरकार सहित पीस कमेटी की बैठक में जिला अधिकारी महोदय पुलिस अधीक्षक महोदय की उपस्थिति में यह बार-बार कहा जा रहा है कि कोई नई परंपरा नहीं पड़ने पाएगी, ना किसी भी धार्मिक अनुष्ठान या कोई भी किसी भी समाज को नई परंपरा डालने का अधिकार नहीं है. इसके बाद भी कोतवाली परिसर में हजारों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोग वहां पर बड़े-बड़े झंडा लेकर और वहां पर लाठियां का प्रदर्शन करते हैं. जिसमें बहुत बड़ी संख्या में डीजे सहित अंदर प्रवेश करते हैं. सदर कोतवाली फतेहपुर के अंदर जिस प्रकार से शक्ति का प्रदर्शन मुस्लिम समाज के द्वारा किया जा रहा है और पुलिस वहां की मूकदर्शक बन एक विलुप्तप्राय जैसे दिख रही है. इससे बड़ा शर्मिंदगी और प्रश्न चिन्ह पुलिस प्रशासन के ऊपर क्या लग सकता है और यह दुर्दांत शर्मनाक विषय है. यदि इस पर बड़े अधिकारियों के द्वारा इस बहुत बड़े समस्या को यह जो धार्मिक उन्माद फैलाने का कार्य किया गया. ‘मेरा नाम अमन है…’ नाबालिग लड़की को अपने जाल में फंसाकर, कराया धर्म परिवर्तन, और फिर.. फतेहपुर कोतवाली परिसर में मुस्लिम समाज के लोगों ने मोहर्रम के जुलूस के दौरान दिखाया लाठी करतब, वीडियो सामने आने के बाद वीएचपी ने की कार्रवाई की मांग! @Uppolice @dgpup @ADGZonPrayagraj @myogiadityanath @myogioffice pic.twitter.com/lvShabkmav — Ds Yadav (@dsnetwork18) July 14, 2024

विश्व हिंदू परिषद ने उठाई आवाज
फतेहपुर जनपद को शांति को आशांति की ओर सामुदायिक सद्भाव को समाप्त करके एक तांडव जैसा जो कुचक्र रचा जा रहा है, विश्व हिंदू परिषद इसको कतई स्वीकार नहीं करेगा. यदि दोषी व्यक्तियों को चाहे कोतवाली परिसर का अधिकारी हो या ऐसे मुस्लिम समाज के जिन लोगों ने यह किया है यदि वह दंडित नहीं किया जाता तो, विश्व हिंदू परिषद निश्चित रूप से आंदोलन करेगा और इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी स्थानीय जिला प्रशासन की होगी.

Tags: Fatehpur News, UP news