उम्र भर गालिब यही भूल करता रहा LG का जल संकट पर प्रहार AAP ने दिया जवाब

दिल्‍ली के एलजी वीके सक्‍सेना ने यह आरोप लगाया कि पिछले 10 सालों में दिल्ली सरकार की ओर से हजारों करोड़ रुपये खर्च किए जाने के बावजूद, पुरानी पाइपलाइन की न तो मरम्मत की जा सकी और न ही उन्हें बदला जा सका.

उम्र भर गालिब यही भूल करता रहा LG का जल संकट पर प्रहार AAP ने दिया जवाब
हाइलाइट्स दिल्‍ली में पानी का संकट इस वक्‍त तेजी से बढ़ता जा रहा है. LG और आम आदमी पार्टी के बीच पानी को लेकर तलवारें खिंचती नजर आ रही है. LG वीके सक्‍सेना ने एक शेर के जरिए AAP पर निशाना साधा. नई दिल्‍ली. राजधानी में इस वक्‍त पानी का संकट तेजी से गहराता जा रहा है. जल मंत्री आतिशी ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर इस मसले का जल्‍द से जल्‍द हल निकालने की अपील की है. इसी बीच शुक्रवार केा एलजी वीके सक्‍सेना ने अपने ही अंदाज में दिल्‍ली सरकार पर निशाना साधा. उन्‍होंने शेरो-शायरी के माध्‍यम से सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि खराब मैनेजमेंट के कारण ही आज पानी के मसले पर दिल्‍ली की यह दशा हुई है. अपनी गलती का दोष सरकार दूसरों पर मढ़ने का प्रयास कर रही है. एलजी वीके सक्सेना ने एक वीडियो बयान में मिर्जा गालिब का 200 साल पुराना शेर “उमर भर गालिब यही भूल करता रहा, धूल चेहरे पर थी और आईना साफ करता रहा” सुनाया और मौजूदा स्थिति के लिए अन्य राज्यों को दोषी ठहराने को लेकर सरकार की आलोचना की. सक्‍सेना ने यह आरोप भी लगाया कि “पिछले 10 सालों में दिल्ली सरकार की ओर से हजारों करोड़ रुपये खर्च किए जाने के बावजूद, पुरानी पाइपलाइन की न तो मरम्मत की जा सकी और न ही उन्हें बदला जा सका.” यह भी पढ़ें:- गांधी जी ने जिस पार्टी को अपने खून से सींचा, वो साउथ अफ्रीका में पहली बार हार रही चुनाव, 30 साल की बादशहत खत्‍म! LG पर DJB के उपाध्‍यक्ष का पलटवार… आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष सोमनाथ भारती ने आरोप लगाया कि यह ‘भाजपा की वजह से उत्पन्न हुआ जल संकट’ है. उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा, “मैं एक ध्यान शिविर में हूं, लेकिन सभी को अवगत कराने के लिए ‘एक्स’ पर आने के लिए मजबूर हुआ हूं. दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष के रूप में मैंने माननीय उपराज्यपाल से कई बार अनुरोध किया कि वह उत्तर प्रदेश और हरियाणा की भाजपा सरकारों से बात करें और हमारे जल संयंत्रों के वास्ते समान अशोधित जल के लिए ओखला एसटीपी के 140 एमजीडी शोधित जल को उत्तर प्रदेश के साथ और रूथला एसटीपी के 80 एमजीडी उपचारित जल के हरियाणा के साथ लेनदेन में मदद करें, लेकिन माननीय उपराज्यपाल ने इसे हवा में उड़ा दिया.” “उम्र भर ग़ालिब, यही भूल करता रहा, धूल चेहरे पर थी, और आइना साफ़ करता रहा।” My statement https://t.co/K2BO7XKNFAhttps://t.co/tFRrhbTfo9 — LG Delhi (@LtGovDelhi) May 31, 2024

LG ने अनुरोध को नजरअंदाज किया…
उन्होंने लिखा, “फिलहाल उत्तर प्रदेश और हरियाणा दोनों ही कृषि कार्यों के लिए उपचारित जल देने के बजाय किसानों को गंगा और यमुना का पानी देते हैं. बेहतर कृषि उत्पादन के लिए किसान अनुपचारित पानी की बजाय उपचारित जल को प्राथमिकता देते हैं. मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कहता हूं कि उपराज्यपाल ने मेरे सभी अनुरोधों को नजरअंदाज कर दिया और दिल्ली को भाजपा की वजह से खड़े हुए जल संकट का सामना करने के लिए मजबूर कर दिया. अगर माननीय उपराज्यपाल इससे सहमत नहीं हैं तो मैं उनसे बहस करने के लिए तैयार हूं.”

Tags: Aam aadmi party, Somnath Bharti, Vk saxena, Water Crisis