अब तक रहेंगे कुंवारे करें यह उपाय झट से मिल जाएगा बढ़िया पार्टनर

Shadi Ke Upay In Hindi: शादी के लिए पार्टनर ढूंढना आजकल बहुत मुश्किल हो गया है. लोग सालों साल तक अपने पार्टनर का चुनाव नहीं कर पाते हैं. लेकिन एक उपाय आपकी जल्द शादी कराने में मदद कर सकता है.

अब तक रहेंगे कुंवारे करें यह उपाय झट से मिल जाएगा बढ़िया पार्टनर
झांसी/शाश्वत सिंह: आजकल लोग चाहकर भी शादी नहीं कर पा रहे हैं. किसी को अच्छी दुल्हन नहीं मिल पा रही. तो किसी को दूल्हा. ऐसे में आप एक उपाय कर सकते हैं. झांसी शहर में एक ऐसा पंडाल हैं, जहां जाकर आप शादी की मन्नत मांग सकते हैं. लोगों का कहना है कि यहां शादी से जुड़ी मांगी हर मुराद पूरी हो जाती है. शादी न हो तो करें यह उपाय झांसी शहर में पगड़ी वाले गणेश जी की मूर्ति रखी जाती है. यहां मान्यता है कि इन गणपति बप्पा को पगड़ी पहनाने वाले व्यक्ति की शादी जल्दी हो जाती है. पिछले 30 सालों से भी अधिक समय से यह गणपति पंडाल सजाया जा रहा है. यहां लोग गणेश जी को पगड़ी पहनाने आते हैं. कुंवारे लोग यहां करें पूजा पंडाल की व्यवस्था देख रहे अंकित ने लोकल 18 को बताया की यहां उन लोगों की इच्छा पूरी हो जाती है, जिनकी किसी कारण से शादी नहीं हो पाती है. या ग्रह दोष की वजह से शादी अटकी हुई होती है. इन गणपति बप्पा को इसलिए पगड़ी वाले गणेश कहा जाता है. इसे भी पढ़ेंः 1500 साल पुराने इस मंदिर में करें पूजा, जिंदगी से रोना-धोना हो जाएगा दूर, होगी पैसों की बारिश! 200 साल पुरानी है परंपरा झांसी में सार्वजनिक गणपति उत्सव की शुरुआत पानी वाली धर्मशाला के पास स्थित गणेश मंदिर से हुई थी. मराठा शासकों के झांसी में आने के बाद यह गणेश पूजा की परंपरा शुरू हुई थी. नरूशंकर से शुरू हुई परंपरा को महारानी लक्ष्मीबाई के समय तक जारी रही. इसके बाद यह परंपरा आज तक जारी है. आज झांसी में 100 से अधिक गणेश पंडाल सजाए जाते हैं. बहुत से लोगों का कहना है कि यहां गणपति बप्पा को खुश कर आप अपनी सारी मुरादें पूरी कर सकते हैं. खासतौर पर जिसकी शादी न हो, वो यहां पूजा-पाठ करने आ सकते हैं. सालों से लोग ऐसा ही कर रहे हैं. ऐसे ही कई सारे उपाय और टोटके लोकल 18 आपके लिए लगातार लेकर आता रहता है. Tags: Dharma Aastha, Local18FIRST PUBLISHED : September 13, 2024, 11:31 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed