यहां सात दिन दीपक जलाने से पूरी होती है मुराद दर्शन के लिए उमड़ती है भीड़

Lodi Baba Mandir: ये मंदिर अमेठी जिले के गौरीगंज जिला मुख्यालय पर मौजूद है. संतान प्राप्ति, सुख-शांति और कष्टों को दूर करने के लिए दूर दराज इलाकों से भक्त यहां दर्शन पूजन करने आते हैं. मंदिर में एक प्राचीन पीपल वृक्ष की मान्यता है कि यहां सात दिन दीपक जलाने से मुराद पूरी हो जाती है.

यहां सात दिन दीपक जलाने से पूरी होती है मुराद दर्शन के लिए उमड़ती है भीड़
आदित्य कृष्ण /अमेठी: अमेठी में कई प्राचीन धार्मिक स्थल मौजूद हैं, जिनकी मान्यताएं और पौराणिकता काफी प्राचीन है. इन्हीं पौराणिक मान्यताओं के क्रम में शामिल काफी अद्भुत लोदी बाबा का मंदिर है, जो शताब्दी वर्ष प्राचीन है. लोदी बाबा का मंदिर जितना महत्व रखता है उससे ज्यादा इसकी मान्यताएं प्रचलित है. ये मंदिर अमेठी जिले के गौरीगंज जिला मुख्यालय पर मौजूद है. संतान प्राप्ति, सुख-शांति और कष्टों को दूर करने के लिए दूर दराज इलाकों से भक्त यहां दर्शन पूजन करने आते हैं. मंदिर में एक प्राचीन पीपल वृक्ष की मान्यता है कि यहां सात दिन दीपक जलाने से मुराद पूरी हो जाती है. प्रसिद्ध संत के नाम पर स्थापना इस मंदिर की स्थापना, जिस नाम से हुई वह एक प्रसिद्ध संत थे. लोग उनके प्रति इतनी आस्था रखते थे कि उनकी कहीं बात पर भरोसा करते हैं. वह भी भगवान की साधना में इतने लीन हो गए कि वह जो कह देते थे वह सच हो जाता था. प्राचीन मंदिर में प्रतिवर्ष बड़ा भंडारा भी होता है, जिसमें हजारों की संख्या में लोग प्रसाद ग्रहण करने आते हैं. हर मनोकामना होती है पूरी मंदिर के पुजारी मुकेश महाराज बताते हैं कि यह मंदिर शताब्दी वर्ष प्राचीन है. यहां पर भक्तों का हरकत बाबा दूर करते हैं. जो भी सच्चे मन से यहां पर आता है, उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. यहां पर मान्यता पूरी होने पर भक्त टिकरी का प्रसाद चढ़ाते हैं. इसके अलावा भक्त खुशी मन से बहुत सी चीजें चढ़ाते हैं.मंदिर के पुजारी ने बताया कि कोई भी शुभ काम करने से पहले भक्त यहां अपनी अर्जी जरूर लगाता है. Tags: Amethi news, Local18FIRST PUBLISHED : June 27, 2024, 17:53 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed