VIDEO: बेलगावी में उग्र प्रदर्शन महाराष्ट्र के ट्रकों पर पथराव हिरासत में कई KRV कार्यकर्ता

Maharashtra-Karnataka Border Row: कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच चल रहे सीमा विवाद को लेकर जमकर प्रदर्शन हुआ. बेलगावी के हीरे बागेवाड़ी में रक्षण वेदिके के कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र नंबर प्लेट के ट्रकों रोका. इस दौरान गाड़ी पर पथराव की किया गया. प्रदर्शन कर रहे कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

VIDEO: बेलगावी में उग्र प्रदर्शन महाराष्ट्र के ट्रकों पर पथराव हिरासत में कई KRV कार्यकर्ता
हाइलाइट्सकर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच सीमा विवादरक्षण वेदिके के कार्यकर्ताओं ने बागेवाड़ी में किया उग्र प्रदर्शनमहाराष्ट्र नंबर प्लेट वाले ट्रकों को रोका बेलगावी. कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच चल रहे सीमा विवाद ने मंगलवार को उग्र रूप लिया. कर्नाटक के बेलगावी के हीरे बागेवाड़ी में रक्षण वेदिके के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया. महाराष्ट्र की ट्रकों पर पथराव किया गया. भीड़ को शांत करना के लिए पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. कार्रवाई करते हुए पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है. इधर, रक्षण वेदिके के प्रदर्शन और तनाव की आशंका के चलते महाराष्ट्र के दो मंत्रियों ने अपने बेलगावी के दौरे को रिरस्त कर दिया है. इस बीच पूरे विवाद को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि राज्य और जनता के हितों की पूरी तरह से रक्षा की जाएगी. #WATCH | Karnataka: Police detain workers of Karnataka Rakshana Vedike, at Hire Bagewadi in Belagavi, after they pelted stones on a truck and stopped trucks which had registration done in Maharashtra. They also staged a sit-in protest. pic.twitter.com/FdNZ6sfdsW — ANI (@ANI) December 6, 2022

महाराष्ट्र नंबर वाले ट्रकों को रोका गया

बताया जा रहा है कि बागेवाड़ी में कर्नाटक रक्षण वेदिके के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने उन ट्रकों को रोका जिन पर महाराष्ट्र की नंबर प्लेट लगी हुई थी. ट्रक में पथराव भी किया गया.  केआरवी कार्यकर्ताओं ने गाड़ियों की आवाजाही को रोका और राष्ट्रीय राजमार्ग पर धरना धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कई गाड़ियों में सवार होकर धारवाड़ से बेलगावी आ रहे कार्यकर्ताओं को बागवाड़ी में टोल गेट के सामने ही रोक दिया गया. उन्हें बेलगावी जाने और विरोध रैली में भाग लेने की अनुमति नहीं दी गई.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें up24x7news.com हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट up24x7news.com हिंदी| Tags: Karnataka News, Maharastra news, Protest, Viral videoFIRST PUBLISHED : December 06, 2022, 15:42 IST