वियतनाम के प्रधानमंत्री नें पीएम मोदी से की मुलाकात 9 खास मुद्दों पर हुई बात

वियतनाम के अपने समकक्ष के बात पीएम मोदी ने अपना बयान जारी किया है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं वियतनाम के पीएम का स्वागत करता हूं. पिछले एक दशक में भारत और वियतनाम के संबंधों में विस्तार हुआ है और व्यापार बढ़ा है. दोनों देशों के बीच सहयोग का विस्तार हुआ है. रक्षा क्षेत्र में आपसी सहयोग को गति मिली है. भारत और वियतनाम के बीच पर्यटन में लगातार बढ़ी है. हमने आज आपसी सहयोग की सभी क्षेत्र पर चर्चा की.

वियतनाम के प्रधानमंत्री नें पीएम मोदी से की मुलाकात 9 खास मुद्दों पर हुई बात
नई दिल्ली. वियतनाम के प्रधानमंत्री फाम मिन्ह चिन्ह मंगलवार को तीन दिन के आधिकारिक यात्रा पर भारत पहुंचे हैं. भारत पहुंचने पर एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने विदेश राज्य मंत्री पाबित्रा मार्गेरिटा पहुंचे. अपनी यात्रा से पहले चिन्ह राजघाट पहुंच कर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. उसके बाद उन्होंने विदेश मंत्री जयशंकर से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने भारत-वियतनाम मुक्त व्यापार पर जोर दिया. विदेश मंत्री से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान उन्होंने कुल 9 समझौते पर हस्ताक्षर किए. साथ ही दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने वियतनाम में आर्मी सॉफ्टवेयर पार्क का उद्घाटन किया. वियतनाम के अपने समकक्ष के बात पीएम मोदी ने अपना बयान जारी किया है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं वियतनाम के पीएम का स्वागत करता हूं. पिछले एक दशक में भारत और वियतनाम के संबंधों में विस्तार हुआ है और व्यापार बढ़ा है. दोनों देशों के बीच सहयोग का विस्तार हुआ है. रक्षा क्षेत्र में आपसी सहयोग को गति मिली है. भारत और वियतनाम के बीच पर्यटन में लगातार बढ़ी है. हमने आज आपसी सहयोग की सभी क्षेत्र पर चर्चा की. रोज मॉल जाती थी और… महिला ने किया ऐसा काम, फ्री में कमा लिए 5 करोड़, CCTV फुटेज आते ही उड़े होश | Setting new milestones in bilateral partnership. PM @narendramodi and PM Phạm Minh Chinh of Vietnam held talks to further deepen historic ties between the two countries. Discussions comprehensively covered various areas of bilateral cooperation including economic,… pic.twitter.com/KpWMPSe6Jr — Randhir Jaiswal (@MEAIndia) August 1, 2024

पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘हमने एक नया प्लान ऑफ एक्शन बनाया है. रक्षा और सुरक्षा के क्षेत्र में नया कदम उठाया है. वियतनाम के चांग में आर्मी सॉफ्टवेयर पार्क का उद्घाटन किया गया. 300 मिलियन डॉलर की क्रेडिट लाइन पर सहमति से वियतनाम की समुद्री सुरक्षा में सक्षम होगी.’ साथ ही उन्होंने कहा कि हमने फैसला लिया है की ग्रीन इकॉनमी पर ध्यान केंद्रीय किया जाएगा. साथ ही कृषि और मत्स्य पालन सेक्टर में रिसर्च को बढ़ावा दिया जाएगा.