10 दिनों में शनि करेंगे नक्षत्र परिवर्तन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत!

पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिष में शनि देव को न्याय के देवता कहा गया है. वह व्यक्ति को कर्मों के आधार पर फल देते हैं. 12 मई 2024 को सुबह 8 बजकर 8 मिनट पर शनि पूर्वाभाद्रपद के द्वितीय पद में प्रवेश करेंगे. शनि देव द्वितीय पद में 18 अगस्त तक विराजमान रहेंगे. 

10 दिनों में शनि करेंगे नक्षत्र परिवर्तन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत!
अयोध्या: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक निश्चित अवधि पूरा करने के बाद सभी ग्रह एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. ग्रहों की इस घटना को गोचर कहा जाता है. इस प्रकार की घटना को ज्योतिष शास्त्र में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. गोचर का सीधा संबंध सभी 9 ग्रहों और 12 राशियों पर पड़ता है. सूर्य से केतु तक सभी ग्रहों के राशि परिवर्तन की अवधि अलग-अलग होती है. जिसका प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ता है. इतना ही नहीं ग्रह एक राशि में रहते हैं हुए समय-समय पर अपना नक्षत्र परिवर्तन भी करते हैं. ज्योतिष गणना के अनुसार शनिदेव अभी कुंभ राशि में विराजमान है और 12 मई 2024 को सुबह 8 बजकर 8 मिनट पर शनि पूर्वाभाद्रपद के द्वितीय पद में प्रवेश करेंगे. शनि देव द्वितीय पद में 18 अगस्त तक विराजमान रहेंगे. अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिष में शनि देव को न्याय के देवता कहा गया है. वह व्यक्ति को कर्मों के आधार पर फल देते हैं. माना जाता है कि शनि देव की कृपा जिस भी जातक पर होती है, उनके जीवन में तरक्की के योग बनने लगते हैं. साथ ही रुके हुए कार्यों को भी गति मिलती है. ज्योतिष गणना के अनुसार शनिदेव अभी कुंभ राशि में विराजमान है और 12 मई 2024 को सुबह 8 बजकर 8 मिनट पर शनि पूर्वाभाद्रपद के द्वितीय पद में प्रवेश करेंगे. शनि देव द्वितीय पद में 18 अगस्त तक विराजमान रहेंगे. शनि के इस नक्षत्र में प्रवेश करने से पांच राशि के जातक की किस्मत बदल सकती है. सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों को शनि देव की कृपा से वाहन सुख में वृद्धि होगी, कारोबार में बरकत होगी, भाई-बहन का साथ मिल सकता है, संतान सुख की प्राप्ति होगी. शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी, लंबे समय से रुका हुआ धन वापस मिलेगा. मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के घर परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. धन प्राप्ति के योग बनेंगे, आय में वृद्धि होगी, जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा, कारोबार में वृद्धि होगी, नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे, धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. धनु राशि : धनु राशि के जातकों के कार्य क्षेत्र में वृद्धि होगी. समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. लंबे समय से रुका हुआ धन वापस मिलेगा, परिवार का साथ रहेगा, धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, लंबे समय से बीमार चल रहे जातकों को स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां दूर होंगी. कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों शैक्षणिक कार्यों में सुधार होगा. आय में वृद्धि के योग बन सकते हैं, नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. वाहन सुख की प्राप्ति होगी, मन प्रसन्न रहेगा, कार्य क्षेत्र में सुधार रहेगा, नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं. मेष राशि: मेष राशि के जातकों को रुका हुआ धन वापस मिल सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा, कारोबार में निरंतर स्थिति मजबूत होगी, पिता का सहयोग मिल सकता है, धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : May 4, 2024, 08:26 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed