बैग लेकर जा रहे थे दो शख्‍स जवानों ने रोका खोलते ही देखकर फटी रह गई आंखें

दो युवक बड़ा सा बैग लेकर जा रहे थे. शक होने पर जवानों ने उन्‍हें रोका और जैसे ही बैग खोला नजारा देखकर उनकी आंखें फटी की फटी रह गईं. बैग खजाने से भरा हुआ था. आमतौर पर पूर्वी लद्दाख में इस तरह के खजाने की तस्‍करी बेहद कम होती है.

बैग लेकर जा रहे थे दो शख्‍स जवानों ने रोका खोलते ही देखकर फटी रह गई आंखें
नई द‍िल्‍ली, भारत-चीन सीमा का जब भी जिक्र आता है तो चीनी सैनिकों का दुस्‍साहस याद आ जाता है. लेकिन इस बार ऐसी घटना सामने आई, जिसे देखकर आईटीबीपी के जवानों की आंखें फटी रह गईं. पूर्वी लद्दाख सेक्टर में आईटीबीपी के जवान गश्त पर थे. तभी उन्‍हें दो युवक एक बैग लेकर जाते दिखे. जवानों ने उन्‍हें रोका और बैग दिखाने को कहा. पहले तो वे सकपका गए, फ‍िर क‍िसी तरह बच निकलने की कोश‍िश की. लेकिन जवानों ने उन्‍हें धर दबोचा. आईटीबीपी के जवानों ने जब बैग खोला तो उनकी आंखें फटी रह गईं. बैग में खजाना भरा हुआ था. उसमें 108 किलो से ज्‍यादा सोने की सिल्‍ल‍ियां थीं. यह देखते ही जवानों ने दोनों युवकों को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया. दोनों के नाम तेंजिंग तार्गे और शेरिंग चांबा बनाए गए हैं. आईटीबीपी के मुताबिक, ये सोने की तस्‍करी करके ले जा रहे थे. दोनों के पास से मोबाइल, चाकू और अन्य उपकरण भी बरामद क‍िए गए हैं. कई और चीजें मिली हैं, जो तस्‍करी के काम लाई जाती थीं. #ITBP Seizes 108 Gold Biscuits! On 09-07-24, a team led by DC Sh. Deepak Bhatt from the 21 BN conducted a Long Range Patrol in Eastern Ladakh, seizing 108 gold biscuits (108 kg) near Sirigaple. 02 suspects were apprehended. Further investigations are ongoing with other agencies. pic.twitter.com/Ij2RK5hB1L — ITBP (@ITBP_official) July 10, 2024

चीन सीमा पर सोने की यह सबसे बड़ी तस्‍करी
जवानों के मुताबिक, भारत चीन सीमा पर सोने की यह सबसे बड़ी तस्‍करी में से एक है, जिसे नाकाम कर दिया गया है. हाल के द‍िनों में जब्‍त की गई यह सोने की सबसे बड़ी खेप है. आमतौर पर चीन सीमा पर सोने की तस्‍करी की बातें बेहद कम सामने आई हैं. गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों को कस्टम डिपार्टमेंट को सौंप दिया गया है. कस्‍टम ड‍िपार्टमेंट अपने स्तर से इस संवेदनशील मामले की तफ्तीश कर रहा है.

बॉर्डर पर आईटीबीपी का कड़ा पहरा
आमतौर पर चीन से लहसुन और अन्‍य चीजों की तस्‍करी की जाती रही है. कई बार जब भारत में कीमतें ज्‍यादा हो जाती हैं, तो तस्‍कर वहां से सामान लेकर आते हैं और भारत में बेचते हैं. लेकिन इस तरह के सामान की तस्‍करी आमतौर पर नहीं देखी जाती. इसकी एक वजह और भी है क‍ि वहां सेना और आईटीबीपी के जवानों का सख्‍त पहरा रहता है.

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, ITBP jawan, Shocking news, Weird news