पथरी को निकाल फेंकेगी ये जड़ी बूटी! लीवर-हार्ट संबंधित बीमारी में भी कारगर

Amazing Benefits of Gajawan Herb: गजवान जड़ी बूटी एक चमत्कारी औषधि है, जिसके इस्तेमाल से शरीर पर अनेकों फायदे होते हैं। यह गुर्दे में होने वाली पथरी को बनने से रोकता है और गुर्दों को ताकत देने का काम करता है। वहीं इससे सांस संबंधित सभी समस्याओं में तेजी से फायदा पहुंचता है। यह शरीर में किसी भी प्रकार की सूजन को कम करने के साथ त्वचा को चमकदार बनाने का काम करता है।

पथरी को निकाल फेंकेगी ये जड़ी बूटी! लीवर-हार्ट संबंधित बीमारी में भी कारगर
बागपत: गजवान जड़ी बूटी एक चमत्कारी औषधि है, जिसके इस्तेमाल से शरीर पर अनेकों फायदे होते हैं. यह गुर्दे में होने वाली पथरी को बनने से रोकता है और गुर्दों को ताकत देने का काम करता है. वहीं इससे सांस संबंधित सभी समस्याओं में तेजी से फायदा पहुंचता है. यह शरीर में किसी भी प्रकार की सूजन को कम करने के साथ त्वचा को चमकदार बनाने का काम करता है. यह लीवर संबंधित समस्याओं को भी तेजी से ठीक करने में बहुत ज्यादा सहायक होता है. आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉक्टर सरफराज अहमद ने जानकारी देते हुए बताया कि गजवान जड़ी बूटी एक बहुत ही चमत्कारी औषधि है. यह यूरोप मध्यसागरीय में अत्यधिक मात्रा में पाई जाती है. इसमें गुर्दों की पथरी को कम करने का काम करता है. इसके इस्तेमाल से स्किन संबंधित समस्याएं ठीक होती है. और यह स्किन पर बहुत ज्यादा प्रभावी रूप से काम करता है. वह श्वसन संबंधित समस्याओं को भी ठीक करने का काम करता है. लीवर, हार्ट संबंधित रोग में कारगर इसके अलावा इस चमत्कारिक औषधि को सूजन में भी इस्तेमाल की जाती है. इसके इस्तेमाल से किसी भी प्रकार की सूजन तेजी से ठीक होती है. वहीं लीवर संबंधी समस्याओं को यह तेजी से ठीक करने का काम करता है. हृदय संबंधित समस्याओं में भी इसका उपयोग बहुत ही अच्छा माना जाता है. यह एंटीऑक्सीडेंट गुण से भरपूर होता है, जिससे यह पाचन संबंधी समस्याओं को भी बहुत अच्छे से ठीक करने का काम करता है. वहीं प्रजनन क्षमता को बढ़ाने में यह बहुत ही लाभदायक होता है. कैसे करें गजवान जड़ी बूटी का इस्तेमाल? डॉक्टर सरफराज अहमद ने बताया कि गजवान एक चमत्कारी औषधि है. लेकिन, इसका इस्तेमाल चिकित्सक की देखरेख में और जरूरी मात्रा में करना चाहिए. इसका इस्तेमाल दूध और पानी के साथ कर सकते हैं. इसके तेल का भी इस्तेमाल किया जाता है. यह शरीर पर आंतरिक और बाहरी रूप से कार्य करता है. Tags: Baghpat news, Health News, Local18FIRST PUBLISHED : September 11, 2024, 15:57 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed