रेलवे स्टेशन बना मनाली! गर्मी से बेहाल यात्री हुए खुश

सोशल मीडिया पर रायपुर रेलवे स्टेशन का एक वीडियो शेयर किया गया. इसमें यात्रियों के लिए शुरू की गई ऐसी सुविधा दिखाई गई, जो इस गर्मी उन्हें सुकून दे रही है.

रेलवे स्टेशन बना मनाली! गर्मी से बेहाल यात्री हुए खुश
गर्मी ने अपना रौद्र रुप दिखाना शुरू कर दिया है. ज्यादातर इलाकों में तापमान 45 डिग्री के पार है. अभी तक गर्मी की वजह से कई लोगों की जान जा चुकी है. इतनी भीषण गर्मी में लोग घर से बाहर जाना अवॉयड कर रहे हैं. बाहर निकलते ही सूरज की रोशनी चुभने लगती है. अगर मज़बूरी में बाहर जाना पड़ रहा है तो लोग खुद को अच्छे से ढंक कर निकल रहे हैं. ऐसी गर्मी में अगर यात्रा करनी पड़ जाए तो हालत खराब हो जाती है. गर्मियां शुरू होते ही छुट्टियां भी स्टार्ट हो जाती है. ऐसे में कई लोगों को इस गर्मी में ट्रेवल करना पड़ता है. इस भीषण गर्मी में रायपुर रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों के लिए एक नई सुविधा शुरू की गई है. बाहर से थके हारे यात्री, स्टेशन पर आते ही खुश हो जा रहे हैं. दरअसल, यहां एयर मिस्ट स्प्रे की शुरुआत की गई है. यानी यात्रियों के ऊपर स्टेशन पर ठंडी फवारें गिरती है, जिससे उन्हें गर्मी से थोड़ी राहत मिल जाती है. ठंडक खाने आ रहे लोग रायपुर रेलवे स्टेशन में इन दिनों पैसेंजर्स के लिए बेहतरीन सुविधा शुरू की गई है. इसकी वजह से यहां यात्रियों की भीड़ नजर आ रही है. प्लेटफॉर्म एक, दो तीन, पांच और छह पर गर्मी से थोड़ी राहत के लिए एयर मिस्ट स्पे की शुरुआत की गई है. इसमें यात्रियों के ऊपर ठंडी हवा की फवारें गिरती है. बाहर के भीषण तापमान के बाद स्टेशन के अंदर यात्रियों को सुकून का अनुभव हो रहा है. View this post on Instagram A post shared by Raipurian things (@justraipurian_things)

लोगों ने की तारीफ
इस एयर मिस्ट स्पे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया. इसे देखने के बाद कई लोगों ने ऐसी सुविधा बाकी के स्टेशनों पर शुरू करने की डिमांड की. रायपुर रेलवे स्टेशन पर इस सुविधा के लिए काफी समय से तैयारी चल रही थी. अब जाकर पाइपलाइन इनस्टॉल किये गए हैं जिससे स्टेशन के अंदर ठंडक है. मिस्टिंग मशीन की वजह से इन प्लेटफॉर्म्स पर लोगों की भीड़ नजर आ रही है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Raipur news, Shocking news, Weird news