स्मृति ईरानी को ट्रोल करने वालों पर बरसे राहुल गांधी बोले- इंसल्ट करना

Rahul Gandhi News Update: लोकसभा चुनावों में हार का सामना करने के बाद बार बार ट्रोल होने वालीं स्मृति ईरानी के बचाव में राहुल गांधी सामने आए हैं. राहुल गांधी ने कहा कि जो लोग दूसरी की इंसल्ट करते हैं....

स्मृति ईरानी को ट्रोल करने वालों पर बरसे राहुल गांधी बोले- इंसल्ट करना
नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों में हार का सामना करने के बाद बार बार ट्रोल होने वालीं स्मृति ईरानी के बचाव में राहुल गांधी सामने आए हैं. राहुल गांधी ने कहा कि स्मृति ईरानी को सोशल मीडिया पर अपने समर्थकों और ईरानी के दूसरे कई विरोधियों से अपमानजनक गालियां सुननी पड़ रही हैं. स्मृति ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को उनके अमेठी सीट से हराने के बाद सभी तरफ उनकी वाहवाही की जा रही थी लेकिन वहीं जब 2024 के आम चुनावों में वह गांधी परिवार के वफादार किशोरी लाल शर्मा से सीट हार गईं तो लोग अभी तक उन्हें ट्रोल करते हैं. राहुल गांधी ने इसी बात को लेकर एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, जीवन में जीत और हार होती रहती है. मैं सभी से गुजारिश करता हूं कि वे श्रीमती स्मृति ईरानी या किसी अन्य नेता को लेकर अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने और बुरा व्यवहार करने से बचें. Winning and losing happen in life. I urge everyone to refrain from using derogatory language and being nasty towards Smt. Smriti Irani or any other leader for that matter. Humiliating and insulting people is a sign of weakness, not strength. — Rahul Gandhi (@RahulGandhi) July 12, 2024

बाद में राहुल गांधी की इस पोस्ट पर कड़क प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी की आईटी विंग के प्रभारी अमित मालवीय ने कांग्रेस नेता को आड़े हाथों लिया और उनके संदेश को ‘कपटपूर्ण’ कहा. उन्होंने लिखा कि यह अब तक का सबसे कपट से भरा संदेश है. कांग्रेस नेताओं को भेड़ियों के झुंड की तरह उस महिला पर हमला करने के बाद जिसने उन्हें अमेठी में हराया और उनके अहंकार को चूर-चूर कर दिया, यह (मेसेज) काफी बढ़िया है. यह सब बकवास कुछ नहीं कर सकती. सच तो यह है कि श्रीमती स्मृति ईरानी ने बालक बुद्धि को अमेठी छोड़ने के लिए मजबूर किया.

पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने इस सप्ताह की शुरुआत में 28 तुगलक क्रिसेंट में बने अपने सरकारी यानी आधिकारिक बंगले को खाली कर दिया था. पिछले दस वर्षों से वह कई प्रमुख मंत्रालयों का कार्यभार संभाल रही थीं. लोकसभा चुनाव 2024 में हार के बाद पहली प्रतिक्रिया में ईरानी ने हार स्वीकार करते हुए विजयी प्रतिद्वंद्वी किशोरी लाल शर्मा को जीत की बधाई दी थी.

उन्होंने कहा था कि मैं उन सभी बीजेपी पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के प्रति आभार व्यक्त करती हूं जिन्होंने अत्यंत समर्पण और निष्ठा के साथ निर्वाचन क्षेत्र और पार्टी की सेवा में काम किया है. आज मैं पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की आभारी हूं कि उनकी सरकार ने 30 साल के पेंडिंग कामों को सिर्फ 5 साल में पूरा किया है.

Tags: Rahul gandhi, Rahul gandhi tweet, Smriti Irani