यूपी जहां परीक्षा से पहले थरूर के पोस्ट ने मचाया बवाल BJP का करारा जवाब

शशि थरूर के पोस्ट से सोशल मीडिया साइट एक्स पर हंगमा मचा हुआ है. उनपर उत्तर प्रदेश का अपमान करने का आरोप लगाया जा रहा है. भाजपा के कई नेताओं ने सोशल मीडिया पर ही उनपर हमला बोल दिया है. दरअसल, उन्होंने उत्तर प्रदेश के बारे में एक पोस्ट को एक्स पर शेयर किया था.

यूपी जहां परीक्षा से पहले थरूर के पोस्ट ने मचाया बवाल BJP का करारा जवाब
नई दिल्ली. देश भर में जहां प्रवेश परीक्षाओं के पेपर लीक होने और कैंसिल होने से बवाल मचा हुआ है. वहीं, सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद और शशि थरूर में एक वायरल पोस्ट को लेकर हंगामा खड़ा हो गया है. दरअसल, कांग्रेस नेता और तिरुवनंतपुरम से सांसद ने एक्स पर एक पोस्ट को ‘शानदार! #परीक्षापेचार्चा’ कैप्शन के साथ शेयर किया है, जो कि एक बच्चे की परीक्षा की आंसरशीट लगती है. उस पोस्ट में एक प्रश्न ‘उत्तर प्रदेश किसे कहते हैं?’ लिखा हुआ है. इसके जवाब में बच्चे ने लिखा-‘वह प्रदेश जहां परीक्षा से पहले उत्तर का पता चल जाए.’ शशि थरूर की तरफ से ऊपर की पोस्ट को एक्स पर शेयर करने पर, केंद्रीय मंत्री और पीलीभीत से सांसद जितिन प्रसाद ने उनकी कड़ी आलोचना की है. उन्होंने उनके पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए लिखा है, ‘मुझे अपने राज्य और उसके लोगों को इस तरह की निंदनीय टिप्पणियों के साथ स्टीरियोटाइप करके नीचा दिखाने में कोई मजाक नहीं दिखता. यूपी का ऐसा अपमान निंदनीय है और इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए.’ I don’t see the humour in running down my state and its people by stereotyping them with such condemnable remarks. Such an insult to UP is deplorable and must be condemned in strongest words.#uttarpradesh https://t.co/68tYuLFUFQ — Jitin Prasada जितिन प्रसाद (@JitinPrasada) June 23, 2024
भाजपा का करारा प्रहार
कांग्रेस नेता ने इस पोस्ट को 23 जून की रात के 1 बजकर 43 मिनट पर शेयर किया था, जिसे तकरीबन 6 लाख 81 हजार के करीब लोगों ने देखा है जबकि 19 हजार लोगों ने लाइक और 4 हजार से ज्यादा लोगों मे री-ट्वीट किया है. थरूर के इस पोस्ट की केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के अलावा कई भाजपा नेताओं ने री-ट्वीट कर हमला बोला है.


एके शर्मा ने लिखा है
उत्तर प्रदेश के उर्जा और शहरी विकास मंत्री ने एके शर्मा लिखा है- ‘अपने नेता के चुनाव जीतते ही कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश का हमेशा की तरह पुनः अपमान करना शुरू कर दिया। जीवनदान देने वाले प्रदेश की जनता का धन्यवाद भी ठीक से नहीं किया मरी हुई कांग्रेस ने और उल्टे अब ये अपमान…शशि थरूर जी से कुछ बेहतर उम्मीद की भी नहीं जा सकती लेकिन यूपी के बारे में उनका आज का व्यंग पूरे प्रदेश और प्रदेशवासियों का घोर अपमान है।पहले भी इनके अनेक नेताओं को पाल-पोस कर प्रधानमंत्री और सरकार का मुखिया बनाने वाले इस राज्य के लिए कांग्रेस ने कुछ किया नहीं….उत्तर प्रदेश की जनता को नमन !’


राज्यवर्द्धन सिंह राठौर का करारा हमला
भाजपा नेता राज्यवर्द्धन सिंह राठौर ने लिखा है- शशि, आपको तुच्छता का सहारा लेना पड़ रहा है!! और ऐसा करके आप पूरे राज्य के लोगों की निंदा कर रहे हैं? आप यूपी को अपना नहीं मानते, क्योंकि उसका उपहास कर रहे हैं. मैं केरल को इस तरह देखता हूँ कि यह मेरा राज्य है, यह मेरे लोग हैं. होनहार, युवा, गतिशील केरलवासियों ने सेना में मेरे साथ काम किया है और ‘टीम इंडिया’ में मेरे साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम किया है. जब आपके कद और बुद्धि का व्यक्ति किसी राज्य का मजाक उड़ाता है, तो दूसरे क्यों नहीं उड़ाएंगे? और फिर क्या!! अपनी शपथ और जिम्मेदारी याद रखें:- “जन-गण-मन-अधिनायक जय हे भारत-भाग्य-विधाता”

यूजरों ने भी बोला हमला
भाजपा के नेताओं के साथ-साथ शशि थरूर की इस पोस्ट पर कई यूजरों ने भी हमला बोला है. कई यूजरो ने तो उनपर व्यक्तिगत हमले करने से भी नहीं चूके हैं. कई और लोगों ने उनपर हमला बोला है, जिसे ऊपर शेयर किया गया है.

Tags: BJP, Congress, Jitin Prasad, SHASHI THAROOR, Twitter war