उधर से लैंडिंग इधर से टेक ऑफ एक ही रनवे पर आ गए दो विमान हलक में अटकी जान

मुंबई एयरपोर्ट पर एक भीषण हादसा होने से बाल-बाल बच गया. एक ही रनवे पर एक विमान उड़ान भर रहा था और दूसरा विमान उसके ठीक पीछे उतर रहा था. एक ही रनवे पर एक ही वक्त में इन दोनों विमानों का इस तरह टेक ऑफ और लैंडिंग करना बेहद खतरनाक और एक बड़ी दुर्घटना को दावत देना था.

उधर से लैंडिंग इधर से टेक ऑफ एक ही रनवे पर आ गए दो विमान हलक में अटकी जान
मुंबई. मुंबई एयरपोर्ट पर शनिवार शाम को एक भीषण हादसा होने से बाल-बाल बच गया, जिसमें सैकड़ों विमान यात्रियों की जान पलक झपकते ही जा सकती थी. इसका एक खौफनाक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें एक ही रनवे पर एक विमान को उड़ान भरते और दूसरे को उसके ठीक पीछे उतरते हुए देखा जा सकता है. एक ही रनवे पर एक ही वक्त में इन दोनों विमानों का इस तरह टेक ऑफ और लैंडिंग करना बेहद खतरनाक और एक बड़ी दुर्घटना को दावत देना था. खबरों में बताया गया कि मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर एयर इंडिया और इंडिगो के विमान एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए थे. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि शनिवार शाम को मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर दो विमान एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए. इंडिगो का एक विमान छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के रनवे 27 पर उतरा, जबकि एयर इंडिया का एक विमान अभी भी उड़ान भर रहा था. यह हादसा दो एयरबस A320neos के बीच हुआ. Very Close call today at VABB. @IndiGo6E tries to land while an aircraft is still on the roll on RW27. #AvGeek pic.twitter.com/tbHsDXjneF — Hirav (@hiravaero) June 8, 2024

एविएशन न्यूज से जुड़ी वेबसाइट आउटलेट सिंपल फ्लाइंग ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि इंडिगो का विमान 5053 देवी अहिल्याबाई होलकर एयरपोर्ट (IDR) से उड़ान भरने के बाद रनवे 27 पर उतर रहा था, जबकि एयर इंडिया का विमान 657 तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (TRV) के लिए उड़ान भर रहा था.

सिंपल फ्लाइंग की रिपोर्ट में कहा गया है कि एयर इंडिया का एयरबस हवा में उड़ने में सफल रहा और बिना किसी हादसे के उड़ान भरने में सफल रहा. लेकिन उसके पायलट को शायद इस बात का पता नहीं था कि ठीक पीछे से दूसरा विमान उसके पास आ रहा है.

Tags: Air india, Air India Flights, Indigo flight, Mumbai airport