फिर पुरानी संसद चलें बारिश में टपकने लगी नई संसद की छत! अखिलेश ने कसा तंज

दिल्ली में हुई भारी बारिश की मार संसद भवन तक पर देखने को मिली. यहां नए संसद भवन की छत से पानी टपकता दिखा. समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव ने यह वीडियो शेयर करते हुए केंद्र सरकार पर तंज कसा है.

फिर पुरानी संसद चलें बारिश में टपकने लगी नई संसद की छत! अखिलेश ने कसा तंज
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों बुधवार शाम भारी बारिश के कारण अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला. शहर के बड़े हिस्से पानी में डूब गए. यहां सड़के नदियों जैसी दिखने लगीं, जिससे लोग जहां-तहां फंस गए. इस भारी बारिश की मार संसद भवन तक पर देखने को मिली. यहां नए संसद भवन की छत से पानी टपकता दिखा. समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव ने यह वीडियो शेयर करते हुए केंद्र सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने लिखा, ‘इस नई संसद से अच्छी तो वो पुरानी संसद थी. जहां पुराने सांसद भी आकर मिल सकते थे. क्यों न फिर से पुरानी संसद चलें, कम-से-कम तब तक के लिए, जब तक अरबों रुपयों से बनी संसद में पानी टपकने का कार्यक्रम चल रहा है.’ इसके साथ ही उन्होंने लिखा, ‘जनता पूछ रही है कि भाजपा सरकार में बनी हर नई छत से पानी टपकना, उनकी सोच-समझकर बनायी गयी डिज़ाइन का हिस्सा होता है या फिर…’ इस नई संसद से अच्छी तो वो पुरानी संसद थी, जहाँ पुराने सांसद भी आकर मिल सकते थे। क्यों न फिर से पुरानी संसद चलें, कम-से-कम तब तक के लिए, जब तक अरबों रुपयों से बनी संसद में पानी टपकने का कार्यक्रम चल रहा है। जनता पूछ रही है कि भाजपा सरकार में बनी हर नई छत से पानी टपकना, उनकी… pic.twitter.com/PpJ36k6RJm — Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) August 1, 2024

इस बीच दिल्ली में मूसलाधार बारिश के कारण मौसम विभाग ने शहर को ‘चिंता वाले क्षेत्रों’ की सूची में शामिल किया. आईएमडी ने लोगों को घरों के अंदर ही रहने, खिड़कियों और दरवाजों को सुरक्षित रखने तथा अनावश्यक यात्रा से बचने की सलाह दी है.

इस बीच यहां गाजीपुर में भारी बारिश के कारण नाले में डूबने से 22 साल की एक महिला और उसके बच्चे की मौत हो गई. गाजीपुर पुलिस के मुताबिक, तनुजा और उनका तीन वर्षीय बेटा प्रियांश साप्ताहिक बाजार से घरेलू सामान खरीदने के लिए निकले थे कि तभी जलभराव के कारण वे नाले में फिसल गए और डूब गए. यह घटना खोड़ा कॉलोनी इलाके के पास हुई, जहां सड़क किनारे नाले का निर्माण चल रहा था.

भारी बारिश के कारण उत्तरी दिल्ली के सब्ज़ी मंडी इलाके में रॉबिन सिनेमा के पास एक मकान ढह गया, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया. दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के वसंत कुंज में एक अन्य घटना में दीवार गिरने से एक महिला घायल हो गई.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली के सफदरजंग में शाम 5:30 बजे से 8:30 बजे के बीच 79.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि मयूर विहार में 119 मिमी; दिल्ली विश्वविद्यालय में 77.5 मिमी, पूसा में 66.5 मिमी, और पालम वेधशाला में 43.7 मिमी बारिश दर्ज की गई.

Tags: Delhi news, Delhi Rain