राहु की उल्टी चाल मई 2025 तक इन 3 राशियों पर रहेगी मेहरबान

राहु लगभग 18 महीने बाद एक राशि से निकाल कर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. राहु पिछले वर्ष 30 अक्टूबर 2023 को मंगल की राशि मेष से निकलकर गुरु की राशि मीन में प्रवेश कर चुके हैं. और राहु मीन राशि में 18 मई 2025 तक विराजमान रहेंगे. इसके बाद राहु शनि देव की राशि कुंभ में गोचर करेंगे.

राहु की उल्टी चाल मई 2025 तक इन 3 राशियों पर रहेगी मेहरबान
अयोध्या: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु को छाया ग्रह माना जाता है .जातकों की कुंडली में राहु का प्रभाव अधिक होने पर कई तरह की सुख सुविधा प्राप्त होती हैं. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु अशुभ भाव में विराजमान हैं तो व्यक्ति के जीवन में उसके तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. राहु एक क्रूर ग्रह हैं और हमेशा ही उल्टी चाल से चलते हैं. शनि के बाद राहु दूसरे ग्रह हैं जो एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने के लिए काफी समय लेते हैं. राहु लगभग 18 महीने बाद एक राशि से निकाल कर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. राहु पिछले वर्ष 30 अक्टूबर 2023 को मंगल की राशि मेष से निकलकर गुरु की राशि मीन में प्रवेश कर चुके हैं. और राहु मीन राशि में 18 मई 2025 तक विराजमान रहेंगे. इसके बाद राहु शनि देव की राशि कुंभ में गोचर करेंगे. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब-जब राहु का किसी राशि में गोचर होता है तब-तब इसका व्यापक असर पूरे विश्व के साथ जातकों के जीवन पर पड़ता है. राहु के गोचर से कुछ राशि के जातकों को शुभ परिणामों की प्राप्ति होती है तो कुछ राशि के जातकों को संकटों का सामना करना पड़ता है. तो चलिए आज हम आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं कि साल 2025 तक राहु किस-किस राशि का भाग बदलने वाला हैं. मई 2025 तक राहु का मीन राशि में गोचर दरअसल अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिष गणना में राहु ग्रह को बहुत महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है. राहु एक क्रूर ग्रह हैं और हमेशा ही उल्टी चाल से चलते हैं. जब राहु का किसी राशि में गोचर होता है तब-तब इसका व्यापक असर पूरे विश्व के साथ जातकों के जीवन पर पड़ता है. राहु अभी मीन राशि में गोचर कर हैं और 18 मई, 2025 तक इसी राशि में रहने वाले हैं. इसके बाद राहु कुंभ राशि में चले जाएंगे. मीन राशि में रहते हुए राहु साल 2025 तक कुछ राशियों को खूब लाभ कराएंगे वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह समय काफी अनुकूल रहेगा. इस दौरान भाग्य का साथ मिलेगा. इस राशि के जातकों के आकस्मिक धन लाभ के संयोग बनेंगे. राहु की कृपा से सारे अटके हुए काम पूरे होंगे. आप अपनी जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ धन की बचत भी कर पाएंगे. व्‍यापार से लाभ होगा. मिथुन राशि: इस राशि के जातक विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. नौकरी करने वालों के लिए भी यह समय बहुत अनुकूल रहेगा.मिथुन राशि के लोग अपने कार्यक्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करेंगे. आपके लिए पदोन्‍नति और वेतन में वृद्धि होने के योग बनेंगे. वृषभ राशि : वृषभ राशि के जातकों के जीवन में हर तरह की खुशियां और संपन्नता देखने को मिलेगी. आर्थिक स्थिति में अच्छा-खासा सुधार होगा, एक अंतराल के बाद अचानक धन लाभ के योग बनेंगे. नौकरीपेशा जातकों को नौकरी में प्रमोशन लगातार मिलते रहेंगे. व्यापार करने वाले जातकों को अच्छा मुनाफा और नए-नए अनुबंध प्राप्त होंगे. Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : May 31, 2024, 21:00 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed