ज्येष्ठ मास में करें राशि के अनुसार ये खास काम भरने लगेगी खाली तिजोरी!

Jyeshta Month Upay 2024:का शी के ज्योतिषाचार्य पंडित संजय उपाध्याय ने बताया कि इस पवित्र महीने में राशि अनुसार कुछ चीजों का दान किया जाए तो घर में सुख,शांति और समृद्धि का वास होता है. इसके अलावा माता लक्ष्मी की कृपा भी बरसती है.

ज्येष्ठ मास में करें राशि के अनुसार ये खास काम भरने लगेगी खाली तिजोरी!
वाराणसी: ज्येष्ठ का महीना शुरू हो गया है. 24 मई से इसकी शुरुआत हुई है जो 21 जून तक चलेगा.इस महीने में सूर्य देव बलवान होते है और गर्मी अपने चरम पर होती है.धार्मिक मान्यताओं के अनुसार यह महीना भगवान सूर्य और अंजनि पुत्र हनुमान की आराधना के लिए बेहद खास होता है.काशी के ज्योतिषाचार्य पंडित संजय उपाध्याय ने बताया कि इस पवित्र महीने में राशि अनुसार कुछ चीजों का दान किया जाए तो घर में सुख,शांति और समृद्धि का वास होता है. इसके अलावा माता लक्ष्मी की कृपा भी बरसती है. मेष राशि: मेष राशि के लोगों को इस महीने में भगवान सूर्य की उपासना जरूर करनी चाहिए. रविवार के दिन लाल कपड़े में मसूर की दाल बांधकर यदि धन के स्थान पर रखे तो रुका हुआ धन प्राप्त होता है. वृषभ राशि: वृषभ राशि के लोगों को ज्येष्ठ महीने में भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए और उन्हें भस्म अर्पित करना चाहिए. इससे भी धन लाभ का योग बनेगा. मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातक इस महीने के बुधवार को पान के पत्ते में पांच बार सिंदूर लगाकर यदि धन स्थान पर रखते हैं तो उनकी खाली तिजोरी में धन बढ़ने लगता है. कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों को इस महीने में रसदार फलों का दान जरूर करना चाहिए. इससे इनके घर में सुख- समृद्धि का वास होता है. सिंह राशि: सिंह राशि के लोगों को ज्येष्ठ महीने में मिट्टी के घड़े में भरकर जल दान करना चाहिए. इसके अलावा उरद की दाल,पंखा,छाता का दान करने से इनका रुका हुआ व्यवसाय चल पड़ेगा. कन्या राशि:कन्या राशि के लोगों को इस महीने में माता लक्ष्मी को श्रीफल यानी नारियल अर्पित करना चाहिए. इससे भी माता लक्ष्मी की कृपा उनपर बरसती है. तुला राशि:तुला राशि के लोगों को इस महीने में शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी को खीर का भोग लगाना चाहिए.इससे घर में ऐश्वर्य का वास होता है और रुका हुआ धन भी प्राप्त होता है. वृश्चिक राशि:वृश्चिक राशि के जातकों को ज्येष्ठ महीने में हनुमान जी की पूजा आराधना करनी चाहिए.इससे उनके रुके हुए काम बनने लगते हैं. धनु राशि:धनु राशि के लोगों को इस महीने में ठंडे पानी में केशर डालकर माता लक्ष्मी का अभिषेक करना चाहिए.इससे इन्हें धन की प्राप्ति होती है और खाली तिजोरी धन से भरने लगता है. मकर राशि:मकर राशि के लोगों को इस महीने में भगवान सूर्य की उपासना करनी चाहिए.इसके अलावा इन्हें काला तिल,काला छाता और उरद का दाल दान करना चाहिए. कुंभ राशि:कुम्भ राशि के जातकों को मानसिक समस्याओं से मुक्ति के लिए इस महीने में जल में काला तिल डालकर पीपल के पेड़ के नीचे जल देना चाहिए. मीन राशि:मीन राशि के लोग ज्येष्ठ महीने में यदि विष्णु सहस्र नाम स्रोत का पाठ करते है तो उनपर माता लक्ष्मी की कृपा भी बरसती है और उन्हें धन धान्य की प्राप्ति होती है. Tags: Local18, Religion 18FIRST PUBLISHED : May 25, 2024, 11:46 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed