पापी ग्रह राहु करेंगे 21 दिनों में नक्षत्र परिवर्तन3 राशियों की खुलेगी किस्मत

ज्योतिष शास्त्र में राहु ग्रह को सबसे शक्तिशाली ग्रह माना जाता है .इसे  पापी और छाया ग्रह के नाम से जाना जाता है .इस समय राहु मीन राशि में विराजमान अगले महीने राहु शनि के नक्षत्र उत्तरा भाद्रपद में प्रवेश करने वाले हैं. जिसका प्रभाव सभी 12 राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा.

पापी ग्रह राहु करेंगे 21 दिनों में नक्षत्र परिवर्तन3 राशियों की खुलेगी किस्मत
अयोध्या: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रहों का अपना एक विशेष महत्व है. ज्योतिष शास्त्र में सूर्य, चंद्र, मंगल, बुध, गुरु, शुक्र, शनि, राहु एवं केतु 9 ग्रह हैं. ये सभी ग्रह अपनी गति के अनुसार समय-समय पर राशियां बदलते हैं. जिसका व्यक्ति के जीवन पर सकारात्मक व नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य और चंद्र को छोड़कर सभी ग्रह व्रकी गोचर करते हैं. लेकिन राहु और केतु हमेशा वक्री चाल में ही गोचर करते हैं . ज्योतिष शास्त्र में राहु ग्रह को सबसे शक्तिशाली ग्रह माना जाता है .इसे  पापी और छाया ग्रह के नाम से जाना जाता है .इस समय राहु मीन राशि में विराजमान अगले महीने राहु शनि के नक्षत्र उत्तरा भाद्रपद में प्रवेश करने वाले हैं. जिसका प्रभाव सभी 12 राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु इस समय मीन राशि में रहने के साथ-साथ रेवती नक्षत्र में विराजमान है. और उत्तराभाद्रपद नक्षत्र में राहु 8 जुलाई को प्रवेश करेंगे. . जिसका जातकों के जीवन पर सकारात्मक व नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज से 21 दिन बाद यानि 8 जुलाई को राहु सुबह 4:11 पर शनि के नक्षत्र उत्तरा भाद्रपद में प्रवेश करने वाले हैं. ऐसे में कुछ राशि के जातकों को कई तरह का लाभ मिलने वाला है. जिसमें वृषभ, तुला राशि और वृश्चिक राशि के जातक शामिल हैं. वृषभ राशि : वृषभ राशि के जातकों को हर क्षेत्र में लाभ मिलेगा. राहु का यह नक्षत्र परिवर्तन वृषभ राशि के जातकों अधिक शुभ साबित होगा. इस दौरान लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होगा, व्यापार में वृद्धि होगी, आर्थिक उन्नति प्राप्त होगी, सरकारी क्षेत्र में लाभ मिलेगा और समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए यह समय काफी अच्छा रहने वाला है. इस दौरान जातकों को अचानक धन का लाभ होगा. साथ ही आय के नए स्रोत बनेंगे. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. विदेश व्यापार में लाभ मिलेगा, शत्रुओं का नाश होगा, नौकरी में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. लेकिन इस दौरान सेहत को लेकर सतर्क रखने की जरूरत है. वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के व्यापार में वृद्धि होगी, रुका हुआ धन वापस मिलेगा, दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी, स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां दूर होंगी, वाहन सुख की प्राप्ति होगी, प्रतियोगी परीक्षा में उत्तम परिणाम आएंगे. Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : June 17, 2024, 18:32 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed