इस मंदिर के पेड़ पर विराजमान हैं हनुमान जी पूरी करते हैं हर मन्नत

मंदिर के पुजारी ने लोकल 18 से एक खास बातचीत के दौरान बताया कि कुछ समय पहले अचानक से मंदिर में स्थित वृक्ष में हनुमान जी अचानक से विराजमान हुए हैं. तब से हम लोग मंदिर में हनुमान जी की भी पूजा अर्चना करते हैं.

इस मंदिर के पेड़ पर विराजमान हैं हनुमान जी पूरी करते हैं हर मन्नत
विकल्प कुदेशिया/बरेली: नाथ नगरी बरेली यूं तो अपने भगवान शिव के मंदिरों के लिए देश भर में जानी जाती है. लेकिन हम आपको आज बताने जा रहे हैं. नाथ नगरी बरेली के खजुरिया संप्रत गांव में स्थित एक ऐसे मंदिर के बारे में, जहां स्थित वृक्ष में स्वयं हनुमान जी आकर विराजमान हुए हैं. इस मंदिर के  पीपल के पेड़ में हनुमान जी के चमत्कारी दर्शन पाने के लिए दूर-दराज के गांव से अब लोग  दर्शन करने और अपना माथा टेकने के लिए यहां आने लगे हैं. साथ ही इस मंदिर में एक मणि भी मौजूद है. यह मान्यता है कि यहां जो कोई भी अपनी मन्नत लेकर चुनरी बांधकर जाता है. उसकी मनोकामना जरुर पूरी होती है. मंदिर के पुजारी ने लोकल 18 से एक खास बातचीत के दौरान बताया कि कुछ समय पहले अचानक से मंदिर में स्थित वृक्ष में हनुमान जी अचानक से विराजमान हुए हैं. तब से हम लोग मंदिर में हनुमान जी की भी पूजा अर्चना करते हैं. यहां श्रद्धालु आकर नारियल व प्रसाद चढ़ाते हैं और उनकी मनोकामना हनुमान जी पूरी करते हैं. मंदिर में एक विशेष मणि भी रखी हुई है. जिसकी स्थापना मंदिर के महंत श्री सरोज नाथ  ने की थी. इस मंदिर और मणि की चर्चा गांव में सभी के जुबान पर है और भारी संख्या में हनुमान जी के भक्त आकर इस मंदिर में दर्शन करते हैं. कैसे हुई मणि की स्थापना मंदिर के प्रमुख पुजारी महंत योगी सरोजनाथ जी ने लोकल 18 से खास बातचीत में बताया कि मंदिर में पाए जाने वाले मणि 90 वर्षों पुरानी है. तब से यह मणि की चमक ऐसे ही है. इस मणि की स्थापना जयनाथ संप्रदाय साधु ब्रह्मचारी सदरी नाथ महाराज जी ने करी थी. इस मणि का सोना काफी साल पुराना है और यह अभी भी चैतन्य है. यह बुझता नहीं है. क्या है मान्यता पंडित जी ने बताया कि मंदिर की भभूत जो भी भक्त लेकर जाते हैं.उनका हर रुका हुआ काम पूरा हो जाता है. इस मंदिर में अभी कुछ ही समय पहले हनुमान जी अचानक पीपल के पेड़ में आकर प्रकट हुए हैं. जो कि मंदिर में आने वाले भक्तों की मनोकामना पूर्ण करते हैं. यहां आने वाले भक्त नारियल चढ़ाकर और चुन्नी बांधकर मनोकामना मांगते हैं. हनुमान जी भक्तों की मनोकामना अवश्य पूरी करते हैं. भक्तों का क्या है कहना मंदिर में आने वाले भक्तों ने हमें बताया कि वह लोग मंदिर में काफी समय से पूजा अर्चना करने आते हैं. खास बात यह है कि मंदिर में अभी कुछ समय पहले पीपल के पेड़ में प्रकट हुए हनुमान जी भक्तों की मनोकामना पूरी करते हैं और इस मंदिर में रखी हुई मणि को वह लोग काफी समय से मंदिर में देख रहे हैं. जिसकी चमक रोशनी आज भी वैसे ही तेज चमचमाती हुई बनी हुई है. भक्त यह भी बताते हैं कि उन लोगों ने मंदिर में अब तक जो भी मनोकामना सच्चे दिल से मांगी है, उन्हें प्रभु ने हमेशा पूरा किया है . Tags: Hindi news, Local18, Religion 18FIRST PUBLISHED : July 2, 2024, 15:13 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed