जेठ पूर्णिमा पर करें माता लक्ष्मी के इस अमोघ मंत्र का जाप धन की नहीं होगी कमी हर काम में मिलेगी सफलता

अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि जेठ माह की पूर्णिमा तिथि का प्रारंभ 21 जून को प्रातः 6:01 से शुरू होकर 22 जून को प्रातः 5:07 पर समाप्त होगा ऐसी स्थिति में जेठ माह की पूर्णिमा का व्रत 21 जून को रखा जाएगा.

जेठ पूर्णिमा पर करें माता लक्ष्मी के इस अमोघ मंत्र का जाप धन की नहीं होगी कमी हर काम में मिलेगी सफलता
अयोध्या: सनातन धर्म में पूर्णिमा तिथि बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है. पूर्णिमा तिथि भगवान श्री हरि विष्णु को समर्पित होती है धार्मिक मान्यता के मुताबिक पूर्णिमा तिथि के दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करने से जातक को धन की कोई कमी नहीं रहती. धन संबंधित सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है. ऐसे में आप पूजा के दौरान धन की देवी मां लक्ष्मी के कुछ अमोघ मंत्र का जाप अगर करते हैं तो इससे माता लक्ष्मी जल्द प्रसन्न होती हैं तो चलिए आज हम आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं कि कब है जेठ माह की पूर्णिमा और कौन से मंत्रों का करें जप. दरअसल अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि जेठ माह की पूर्णिमा तिथि का प्रारंभ 21 जून को प्रातः 6:01 से शुरू होकर 22 जून को प्रातः 5:07 पर समाप्त होगा. ऐसी स्थिति में जेठ माह की पूर्णिमा का व्रत 21 जून को रखा जाएगा. लेकिन स्नान और दान 22 जून दिन शनिवार को करना शुभ माना जा रहा है . इस दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा आराधना करने से जीवन में आ रही तमाम तरह की परेशानियों से मुक्ति मिलती है . करे इस मंत्र का जप धनाय नमो नम: ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम: ॐ लक्ष्मी नम: ॐ ह्रीं ह्रीं श्री लक्ष्मी वासुदेवाय नम: लक्ष्मी नारायण नम: ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम: ॐ धनाय नम:लक्ष्मी बीज मंत्र – ॐ ह्रीं श्रीं लक्ष्मीभयो नमः महालक्ष्मी मंत्र ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद, ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्मयै नम:॥ लक्ष्मी गायत्री मंत्र ॐ श्री महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णु पत्न्यै च धीमहि, तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात् ॐ॥ पूर्णिमा तिथि के दिन माता लक्ष्मी के मंत्र का जाप करते हुए कुछ आसान पर बैठकर स्फटिक की माला पर करना बेहतर माना जाता है अगर आप माता लक्ष्मी के बीज मंत्र का जाप कमल गट्टे की माला से कर सकते हैं तो प्रतिदिन एक माला 108 बार जाप करना चाहिए . ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर होती है साथ ही धन की बरकत होती है Tags: Local18, Religion 18FIRST PUBLISHED : June 19, 2024, 10:53 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed