IAS पूजा खेडकर की मां भी मुश्किल में घिरीं किसानों पर धौंस-पट्टी पड़ा भारी

IAS Trainee Puja Khedkar: इस वक्त विवादों से घिरी आईएएस अफसर पूजा खेडकर की मां का एक पुराना वीडियो वायरल हो गया है. किसानों पर पिस्तौल लहराने का पुराना वीडियो वायरल होने के एक दिन बाद आईएएस प्रशिक्षु पूजा की मां मनोरमा खेडकर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

IAS पूजा खेडकर की मां भी मुश्किल में घिरीं किसानों पर धौंस-पट्टी पड़ा भारी
मुंबई. इस वक्त विवादों से घिरी आईएएस अफसर पूजा खेडकर की मां का एक पुराना वीडियो वायरल हो गया है. किसानों पर पिस्तौल लहराने का पुराना वीडियो वायरल होने के एक दिन बाद आईएएस प्रशिक्षु पूजा की मां मनोरमा खेडकर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि मनोरमा के पास हथियार का लाइसेंस था या नहीं. प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर वर्तमान में अपने खिलाफ ‘सत्ता के दुरुपयोग’ के आरोपों के विवाद को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रही हैं. अब उनकी मां मनोरमा खेडकर का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वे कथित तौर पर पुणे के मुलशी में एक किसान के साथ पिस्तौल लहराते और बहस करते हुए दिखाई दे रही हैं. हालांकि न्यूज18 के सूत्रों ने कहा कि वीडियो पुराना है. लेकिन पूजा खेडकर के लिए इससे बुरा समय नहीं हो सकता था, जो अब एक प्रशिक्षु सिविल सेवक के रूप में अपने आचरण के लिए जांच के दायरे में हैं. बहरहाल नए वायरल वीडियो में मनोरमा को एक किसान के साथ मराठी में बहस करते हुए देखा जा सकता है, जबकि उनके हाथ में पिस्तौल है. रिपोर्ट के मुताबिक खेडकर ने पुणे जिले के मुलशी तालुका में 25 एकड़ जमीन खरीदी और कथित तौर पर पड़ोसी किसान की जमीन पर अतिक्रमण करने का प्रयास किया. Manorama Khedkar, mother of the infamous IAS officer Pooja Khedkar, was witnessed arrogantly challenging police personnel and reporters, while also making legal threats, following her attempt to take over land using a gun and private hired bouncers. It appears that the entire… pic.twitter.com/ZkuQnNRfNJ — Vaibhav Kokat (@ivaibhavk) July 12, 2024

पूजा खेडकर की मां ने लहराई पिस्तौल
रिपोर्ट के अनुसार किसान द्वारा विरोध करने पर मनोरमा अपने अंगरक्षकों के साथ मौके पर पहुंची और कथित तौर पर उसे धमकाया. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि जब किसानों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की, तो शिकायत दर्ज नहीं की गई. गुरुवार (11 जुलाई) को पूजा की मां द्वारा मीडिया को धमकाने का वीडियो सामने आया. हालांकि, इस वीडियो की पुष्टि jharkhabar.com द्वारा नहीं की गई है. किसानों के साथ मनोरमा की तीखी बहस का वीडियो शेयर करने वाले सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा कि पूरा परिवार ‘बेईमान और अवैध आचरण’ में लिप्त है.

IAS Puja Khedkar: पिता नेता, मां सरपंच, भाई लंदन में, खुद बन गईं IAS, ऐसा है पूजा का परिवार, जानें सबकुछ

पूजा खेडकर की होगी जांच
गुरुवार को पूजा खेडकर का सहायक कलेक्टर के रूप में पुणे जिले से विदर्भ इलाके के वाशिम में तबादला कर दिया गया. पूजा पर IAS चयनित होने के लिए शारीरिक विकलांगता श्रेणी और अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) कोटे के तहत लाभों का कथित रूप से दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया है. केंद्र ने महाराष्ट्र कैडर की 2023 बैच की आईएएस अधिकारी की ‘उम्मीदवारी की पुष्टि करने के लिए’ एक एकल सदस्यीय समिति भी गठित की है. एक बयान में कहा गया कि पूजा की उम्मीदवारी और अन्य विवरणों पर दावों की पुष्टि करने के लिए एक अतिरिक्त सचिव-रैंक के अधिकारी द्वारा जांच की जाएगी.

Tags: Maharashtra News, Maharashtra news today, Maharashtra Police, Pune news