आरोपी को हमारे हवाले करोआधी रात को पुल‍िसवालों से भीड़ करती रही ये मांग

महाराष्‍ट्र के जलगांव में आधी रात भीड़ ने पुल‍िस थाने पर हमला कर दिया. वे बच्‍ची से रेप और हत्‍या के आरोपी को कस्‍टडी में देने की मांग कर रहे थे. पूरी रात ड्रामा चलता रहा. इसमें कई पुल‍िसवालों को चोटें आई हैं.

आरोपी को हमारे हवाले करोआधी रात को पुल‍िसवालों से भीड़ करती रही ये मांग
जलगांव (महाराष्‍ट्र ), पुल‍िस लोगों की रक्षा के ल‍िए होती है. लेकिन महाराष्‍ट्र के जलगांव में आधी रात कुछ ऐसा हुआ क‍ि पुल‍िस को ही जान बचाने के लाले पड़ गए. पुल‍िस एक नाबाल‍िग लड़की के साथ बलात्‍कार और हत्‍या के आरोपी को पकड़कर थाने लाई थी. लेकिन पुल‍िस चाहती थी क‍ि आरोपी को वे खुद सजा दें. आधी रात हजारों की संख्‍या में लोग थाने पहुंच गए और आरोपी को सौंपने की मांग करने लगे. जब पुल‍िस ने उनकी मांग नहीं मानी तो, भीड़ उग्र हो गई और थाने पर ही हमला बोल दिया. जमकर पत्‍थर बरसाए. इसमें कम से कम 8 पुल‍िसकर्मी घायल हो गए. पूरे इलाके में तनाव बना हुआ है. दरअसल, 6 साल की एक बच्ची से बलात्कार और उसकी हत्या करने के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया था. उसे जैसे ही ह‍िरासत में लेकर पुल‍िस जामनेर थाने पहुंची, हजारों की संख्‍या में लोग इकट्ठा हो गए. भीड़ आरोपी को अपनी कस्टडी में देने की मांग कर रही थी. उनकी कहना था क‍ि आरोपी को उन्हें सौंप दिया जाए. वे खुद उसका न्‍याय करेंगे. पुलिस ने जब ऐसा करने से मना किया तो भीड़ आक्रामक हो गई. पुल‍िस स्‍टेशन की घेराबंदी कर दी. नारेबाजी करने लगे. इसके बाद भी जब पुल‍िस ने उनकी मांग नहीं मानी, तो गुस्‍साई भीड़ ने थाने पर ही पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी. VIDEO | Maharashtra: Protest erupted in #Jalgaon late on Thursday over rape and murder of a minor girl. (Full video available on PTI Videos – https://t.co/n147TvqRQz) pic.twitter.com/jVG2NxiFfe — Press Trust of India (@PTI_News) June 21, 2024

गाड़‍ियों में तोड़फोड, लाठीचार्ज
पुल‍िसवालों के जान बचाने के लाले पड़ गए. हालांकि, इसके बाद पुल‍िस ने मोर्चा संभाला और लाठीचार्ज क‍िया. ताकि भीड़ को त‍ितर-बितर किया जा सके. पुलिस ने पथराव के आरोप में करीब 15 लोगों को हिरासत में ल‍िया गया है. घायल सभी पुल‍िसकर्मियों को ज‍िला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें भीड़ को कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ करते हुए और टायर जलाते हुए देखा जा सकता है.

पुल‍िसवालों को जान बचाने के लाले पड़े
इस पत्थरबाजी में कई पुलिसकर्मियों के सड़क पर गिरकर घायल होने की तस्वीरें भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई हैं. सीसीटीवी में साफ नजर आ रहा है कि भीड़ तेजी से पुलिस स्टेशन के अंदर घुसती है..इस दौरान पुलिसकर्मियों को बचने के लिए दीवार का सहारा लेना पड़ता है. जलगांव के एएसपी अशोक नखाते ने कहा, कुछ असामाजिक तत्वों ने थाने पर पथराव किया, जिसमें कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. उन्‍हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी पुलिसकर्मी खतरे से बाहर हैं. आरोप‍ियों के ख‍िलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Maharashtra big news, Mumbai Crime News