मालीवाल के बाद क्यों चर्चा में हैं टर्बनेटर आप की गुगली है या हरभजन की

Arvind Kejriwal Politics: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के बाद और जेल से बाहर निकलने के बाद पार्टी नेताओं की अंदरूनी लड़ाई सड़क से थाने तक पहुंच गई है. पहले दिल्ली सरकार के मंत्री राजकुमार आनंद, फिर स्वाति मालीवाल और अब पंजाब से राज्यसभा सांसद और क्रिकेट के दुनिया में टर्बनेटर के नाम से जाने वाले हरभजन सिंह की अगले कदम की चर्चा होने लगी है.

मालीवाल के बाद क्यों चर्चा में हैं टर्बनेटर आप की गुगली है या हरभजन की
नई दिल्ली. राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल एपिसोड के बाद से ही दिल्ली के राजनीतिक गलियारे में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं. सूत्रों की मानें तो आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अपने कई बड़े नेताओं के व्यवहार और उनकी कार्यशैली से नाराज हैं. केजरीवाल खासकर पार्टी के वैसे बड़े नेताओं से किनारा काट रहे हैं, जिन्होंने पार्टी पर आए संकट के समय साथ न देकर पीठ दिखा दिया. सड़क पर उतरना तो छोड़ दीजिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी नजर नहीं आए. सूत्रों की मानें तो जेल में रहने के दौरान ही केजरीवाल ने राज्यसभा सांसद संजय सिंह को पार्टी से नाराज तमाम नेताओं से बात करने के लिए कहा था और कहा था कि बोल देना यह आखिरी मौका है सभी एक मंच पर आएं, लेकिन यह कोशिश भी कामयाब नहीं हुई. अब, अरविंद केजरीवाल के जेल से जाने के बाद और जेल से बाहर आने के बाद पार्टी नेताओं की अंदरूनी लड़ाई सड़क से थाने तक पहुंच चुकी है. हालांकि, इसके बाद भी पार्टी यह मानने को तैयार नहीं है कि पार्टी में कुछ गड़बड़ है. लेकिन, तमाम मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अगले कछ दिनों में पार्टी के एक-दो बड़े चेहरे पार्टी से नाता तोड़ सकते हैं. इसमें सबसे बड़ा नाम पंजाब से राज्यसभा सांसद और पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह का भी हो सकता है. Wishing everyone a blessed Ram Navami ! May Lord Ram, an embodiment of virtue and righteousness, guide you at every step of your life. May his divine grace enlighten your hearts and homes. Let’s celebrate this auspicious day with joy and devotion. Jai Shri Ram. #RamNavami2024 pic.twitter.com/FwXsIjoT3L — Harbhajan Turbanator (@harbhajan_singh) April 17, 2024

क्या हरभजन सिंह की राहें आप से होंगी जुदा?
बता दें कि अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के कुछ ही दिनों के बाद दिल्ली सरकार के एक मंत्री राजकुमार आनंद ने भी इस्तीफा दे दिया था. आनंद ने पार्टी के अंदर अंदरूनी लोकतंत्र नहीं होने और दलित नेता होने के नाते अपमान करने का आरोप लगाया था. वहीं, अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहर आते ही स्वाति मालीवाल प्रकरण हो गया. अब मीडिया रिपोर्ट्स और आप सूत्रों की मानें तो हरभजन सिंह भी गुगली फेंक सकते हैं.

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आने के बाद अपने पहले संबोधन में इस बात का जिक्र इशारे में कर चुके हैं. केजरीवाल ने तब कहा था कि हमें पता चल गया है कि संकट में किसने साथ दिया और किसने धोखा. अब, इसके मायने नजर आने लगे हैं. इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट की मानें तो पंजाब से राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह राज्यसभा से इस्तीफा देने वाले हैं.

Harbhajan Singh , mp Harbhajan singh news , rajyasabha mp Punjab Harbhajan singh crickter Harbhajan singh , turbanator Harbhajan singh ,  CM Arvind Kejriwal aap news , cm Bhagwant Mann , Aam Aadmi party , Harbhajan singh rajyasabha candidate , after swati maliwal next leader Harbhajan singh , can Harbhajan singh quits AAP , Harbhajan singh resigned news , हरभजन सिंह , क्रिकेटर हरभजन सिंह , राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह , आम आदमी पार्टी से दे सकते हैं इस्तीफा , अरविंद केजरीवाल, स्वाति मालीवाल
अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के एक बड़े नेता से कहा था कि स्वाति मालीवाल को बोलो कि राज्यसभा से इस्तीफा दे दे. (AAP के X @AamAadmiParty अकाउंट से साभार)

इस रिपोर्ट में हुआ खुलासा
इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट की मानें तो अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के एक बड़े नेता को कहा था कि स्वाति मालीवाल को बोलो कि वह राज्यसभा से इस्तीफा दे दे. पार्टी पंजाब में खाली होने वाले हरभजन सिंह की राज्यसभा सीट से उम्मीदवार बनाएगी. स्वाति मालीवाल इसी संबंध में पिछले दिनों अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंची थी और इसी को लेकर विभव के साथ मालीवाल की बहस हुई.

ये भी पढ़ें: 24 के ‘रण’ में महाभारत के अभिमन्यु सा किसका होगा हस्र…बिहारी का चक्रव्यूह, भेद भी रहा बिहारी, किसका पलड़ा भारी?

अब बात अगर हरभजन सिंह की करें तो उनके व्यवहार से साफ झलक रहा है कि वह पार्टी में अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं. पिछले दिनों सिंह पार्टी लाइन से हटकर अयोध्या गए थे और उन्होंने वहां जाकर रामलला का दर्शन किया और पीएम मोदी की तारीफ की थी. पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही हरभजन सिंह को राज्यसभा भेजने की तैयारी शुरू हो गई थी. पंजाब से राज्यसभा के जो 5 सांसद आए थे, उनमें हरभजन सिंह भी एक थे. हरभजन सिंह का पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से अच्छे रिश्ते रहे हैं.

Tags: Aam aadmi party, BJP, CM Arvind Kejriwal, Harbhajan singhFIRST PUBLISHED : May 16, 2024, 11:36 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed