ऋषिकेश में क्या हुआ गंगा बीच पर मची भगदड़ जान बचा भागे लोग खतरनाक है VIDEO

ऋषिकेश का शनिवार का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. गंगा घाट पर दो गुटों के बीच का लड़ाई खूब वायरल हो रहा है. इश घटना में घाट पर बैठे लोग जान बचाकर भागते हुए दिखई दिए. मिले जानकारी के अनुसार कई लोग घायल हो गए हैं. घटना का कारण अभी आज्ञात है.

ऋषिकेश में क्या हुआ गंगा बीच पर मची भगदड़ जान बचा भागे लोग खतरनाक है VIDEO
ऋषिकेश: उत्तराखंड की योग नगरी ऋषिकेश का एक वीडियो सोशल मीडिया खूब वायरल हो रहा है. यहां पर लोग मंदिरों की दर्शन करने, गंगा आरती में भाग लेने और राफ्टिंग, मंकी जंपिंग जैसी एक्टिविटी में भाग लेने आते हैं. यहां का रिवर राफ्टिंग काफी मजेदार और रोमांचकारी माना जाता है. हाल ही में यहां के लोकल राफ्टिंग पॉइंट ब्रह्मपुरी के पास दो ग्रुप के बीच काफी खतरनाक झड़प देखने को मिला, जिसके बाद लोगों के बीच भगदड़ मच गया. इस हिंसक झड़पमें कई लोग घायल हो गए हैं. इस वीडियो को ‘घर का क्लेश’ ने @gharkekalesh आईडी से अपलोड कर, कैप्शन दिया है, कलेश बेट्विन राफ्टिंग करने आए टूरिस्ट और नाविक. नतीजतन, कई लोग घायल हो गए. ऋषिकेश के गंगा किनारे हुई मारपीट का यह वीडियो वायरल हो रहा है.’ वीडियो में दिक रहा है कि टूरिस्ट का एक ग्रुप राफ्टिंग एडवेंचर की तैयारी कर रहा है. उनके सामने अचानक गाइड पहुंचता है, अब उनके बीच किस बात पर बहस होता है या नहीं, वे (टुरिस्ट) नाविक को पैडल से मारना शुरू कर देते हैं. टुरिस्ट के दोस्त भी मौके पर पहुंचा जाते हैं, और उसको नाव के पैडल से दौड़ा-दौड़ा कर मारना शुरू कर देते हैं. Kalesh b/w Tourists who had come for rafting and boatmen clashed. As a result, many people got injured. This video of the fight that took place on the banks of the Ganges has gone viral, Rishikesh UK pic.twitter.com/jJNxXNMaxd — Ghar Ke Kalesh (@gharkekalesh) June 8, 2024

बताया जा रहा है कि पहले गाइड ने ही टूरिस्टों पर हमला किया था. जिसके बाद मामला काफी बढ़ जाता है, गंगा घाट पर अचानक भगदड़ मच जाती है. कई लोग इस घटना में घायल हो गए हैं. पुलिस ने संज्ञान लिया है या नहीं अभी इसकी खबर नहीं है. वहीं, चानक हुई झड़प के पीछे की कारण की जानकारी नहीं मिल पाई है.

अपलोड किये जाने के बाद से 2 लाख से अधिक लोगों ने देखा है. इस वीडियो के कमेंट बॉक्स में यूजरों के कमेंट की बाढ़ आ गई है. एक यूजर ने लिखा, ‘अब अतिथि देवो भवः अतिथि कूटो भवः में बदल चुका है’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘पर्यटकों के साथ ऐसा व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए, फिर आप अपने देश के बारे में क्या बताना चाहते हैं?’

इससे पहले 2023 में ऋषिकेश में भी ऐसी ही घटना हुई थी, जब दो राफ्टिंग ग्रुप के बीच बहस धीरे-धीरे हिंसा में बदल गई थी. इस दौरान पर्यटकों को एक-दूसरे पर चप्पू से हमला करते देखा गया, जिससे अन्य लोग स्थिति से बचने के लिए नदी में कूदने को मजबूर हो गए थे.

Tags: Most viral video, Rishikesh news, Uttrakhand, Viral news