अक्षय तृतीया पर एक साथ 5 अद्भुत संयोग3 राशियों की चमकेगी किस्मत!

पंडित कल्कि राम बताते हैं ज्योतिष गणना के मुताबिक इस बार अक्षय तृतीया पर गजकेसरी योग और शश योग एक साथ बन रहे हैं.साथ ही सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग, शुक्र आदित्य योग जैसे अद्भुत संयोग का भी निर्माण हो रहा हैं.

अक्षय तृतीया पर एक साथ 5 अद्भुत संयोग3 राशियों की चमकेगी किस्मत!
अयोध्या: हिंदू पंचांग के अनुसार प्रत्येक वर्ष वैशाख माह की शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि के दिन अक्षय तृतीया का पर्व मनाया जाता है. इस वर्ष 10 मई यानि कल अक्षय तृतीया का पर्व मनाया जाएगा. यह पर्व हिंदू धर्म में खास महत्व भी रखता है. जिस प्रकार हिंदू धर्म के लोग धनतेरस और दीपावली का पर्व मनाते हैं. कुछ इस तरह ही अक्षय तृतीया का पर्व मनाया जाता है. शास्त्रों में अक्षय तृतीया को स्वयं सिद्ध मुहूर्त कहा गया है. धार्मिक मान्यता के मुताबिक इस दिन भगवान श्री हरि विष्णु की पूजा करने का विधान है. ज्योतिष गणना मुताबिक अक्षय तृतीया के दिन कई अद्भुत संयोग का निर्माण भी हो रहा है. जिसका असर सभी 12 राशि के जातकों पर देखने को मिल सकता है. किसी राशि के जातक पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा तो किसी राशि के जातक पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. लेकिन अक्षय तृतीया के दिन 3 राशियां ऐसी हैं जिनकी किस्मत बदल सकती है तो चलिए इस रिपोर्ट में जानते हैं. 100 साल बाद अद्भुत संयोग दरअसल अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं ज्योतिष गणना के मुताबिक इस बार अक्षय तृतीया पर गजकेसरी योग और शश योग एक साथ बन रहे हैं. ऐसा अद्भुत संयोग 100 साल बाद अक्षय तृतीया पर बन रहा है. साथ ही सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग, शुक्र आदित्य योग जैसे अद्भुत संयोग का भी निर्माण हो रहा हैं. जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर दिखेगा. लेकिन 3 राशि के जातक अक्षय तृतीया के दिन मालामाल हो सकते हैं . जिसमें मेष राशि, वृषभ राशि और मीन राशि के जातक शामिल हैं. मेष राशि : अक्षय तृतीया के दिन मेष राशि के जातकों को आर्थिक लाभ होगा. करियर और कारोबार में वृद्धि होगी. इनकम में बढ़ोतरी हो सकती है. मेष राशि के जातकों का नया घर, नई गाड़ी खरीदने की योजना सफल हो सकती है. पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी. वृषभ राशि : वृषभ राशि के जातकों के लिए अच्छे तृतीया का दिन किसी वरदान से काम नहीं रहेगा. नौकरी और व्यापार में तरक्की होगी. माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा. व्यापार में वृद्धि होगी रुका हुआ धन वापस मिलेगा. मीन राशि : मीन राशि के जातक के लिए हर क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी. धन और संपत्ति में लाभ होगा. नौकरी में प्रमोशन और सैलरी में बढ़ोतरी के योग है. कामयाबी आपके कदम चूमेगी. जो मेहनत की है उसका फल मिलेगा. घर में भी अच्‍छा समय बीतेगा. Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : May 9, 2024, 21:07 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed