पितृपक्ष में भूलकर भी न करें ये 5 काम होगी धन की हानि पितर भी होंगे नाराज! क

पंडित संजय उपाध्याय ने बताया कि इस पितृपक्ष में बाल, दाढ़ी भूलकर भी नहीं कटवाना चाहिए. यह हमारे पितरों के प्रति समर्पण और श्रद्धा भाव को दिखाती है.

पितृपक्ष में भूलकर भी न करें ये 5 काम होगी धन की हानि पितर भी होंगे नाराज! क
वाराणसी: पितरों के प्रति श्रद्धा का महापर्व पितृ पक्ष शुरू हो गया है. पितृपक्ष में पितरों का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए लोग श्राद्ध और तर्पण करते है. पितृ पक्ष के इन 15 दिनों में कई ऐसे काम भी है जिनकी मनाही होती है.धार्मिक मान्यता है कि ऐसा करने से न सिर्फ धन की हानि होती है बल्कि पितर भी नाराज हो जाते है.आइये जानते है काशी के ज्योतिषाचार्य पंडित संजय उपाध्याय से कि पितृपक्ष में क्या कुछ नहीं करना चाहिए. बाल दाढ़ी न कटवाए पंडित संजय उपाध्याय ने बताया कि इस पितृपक्ष में बाल,दाढ़ी भूलकर भी नहीं कटवाना चाहिए. यह हमारे पितरों के प्रति समर्पण और श्रद्धा भाव को दिखाती है. तेल साबुन के प्रयोग से बचें इसके अलावा इन 15 दिनों में सिर और तेल का इस्तेमाल भी नहीं करना चाहिए और नहाने के दौरान साबुन का प्रयोग करने से भी परहेज करना चाहिए. इससे भी पितर नाराज होते है. नए काम की नहीं करें शुरुआत पितृपक्ष में किसी भी नए काम की शुरुआत नहीं करनी चाहिए. इससे व्यापार और नए काम में हानि की संभावना बढ़ जाती है.क्योंकि पितृपक्ष के 15 दिनों को शुभ नहीं माना जाता है. नहीं खरीदे घर मकान इसके अलावा पितृपक्ष में जमीन,मकान या घर बनवाने की शुरुआत भी नहीं करनी चाहिए. इससे धन हानि की संभावना बढ़ जाती है.इसलिए इन चीजों खरीदारी से भी लोगों को बचना चाहिए. मांगलिक कार्यों की मनाही इसके अलावा पितृपक्ष में मांगलिक कार्यो के अलावा मुंडन,नामकरण संस्कार,गृह प्रवेश,गवना आदि से भी बचना चाहिए.इसका बुरा प्रभाव जीवन पर पड़ता है. Tags: Local18, Pitru PakshaFIRST PUBLISHED : September 19, 2024, 09:31 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed