5 दिनों बाद 12 घंटे में शनि समेत 2 ग्रहों का गोचर 3 राशियों पर टूटेगी आफत

Graho ka Gochar 2024: 29 जून का दिन बुध ग्रह के लिए बहुत खास होने वाला है. 29 जून रात्रि 11:40 पर शनि कुंभ राशि में वक्री होंगे तो वही बुध 29 जून के दोपहर 12:13 पर कर्क राशि में गोचर करेंगे यानी आज से 5 दिन बाद 12 घंटे के अंदर शनि, और बुध का गोचर होगा. शनि के पहले बुध का यह गोचर ज्योतिष शास्त्र में बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

5 दिनों बाद 12 घंटे में शनि समेत 2 ग्रहों का गोचर 3 राशियों पर टूटेगी आफत
अयोध्या: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रहों का अपना एक विशेष महत्व है. ज्योतिष शास्त्र में सूर्य, चंद्र, मंगल, बुध, गुरु, शुक्र, शनि, राहु एवं केतु 9 ग्रह हैं. ये सभी ग्रह अपनी गति के अनुसार समय-समय पर राशियां बदलते हैं. जिसका व्यक्ति के जीवन पर सकारात्मक व नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य और चंद्र को छोड़कर सभी ग्रह व्रकी गोचर करते हैं. लेकिन राहु और केतु हमेशा वक्री चाल में ही गोचर करते हैं . ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राजकुमार बुध को बेहद शुभ ग्रह माना जाता है. ग्रहों के राजकुमार बुध को धन, व्यापार, करियर का कारक ग्रह माना जाता है . 29 जून का दिन बुध ग्रह के लिए बहुत खास होने वाला है. 29 जून रात्रि 11:40 पर शनि कुंभ राशि में वक्री होंगे तो वही बुध 29 जून के दोपहर 12:13 पर कर्क राशि में गोचर करेंगे यानी आज से 5 दिन बाद 12 घंटे के अंदर शनि, और बुध का गोचर होगा. शनि के पहले बुध का यह गोचर ज्योतिष शास्त्र में बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. शनि और बुध की चाल कुछ राशि के जातक को भारी पड़ने वाली है तो चलिए इस रिपोर्ट में जानते हैं किन राशि के जातक को सावधान रहने की जरूरत है . कुंभ राशि में शनि होंगे वक्री दरअसल अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम ने बताया कि ज्योतिष गणना के अनुसार 29 जून का दिन बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. क्योंकि इस दिन दो बड़े ग्रह अपना राशि परिवर्तन कर रहे हैं. यानी की बुध ग्रह दोपहर 29 जून को 12:13 पर कर्क राशि में गोचर करेंगे तो वहीं इसी दिन रात्रि में 11:40 पर शनि देव कुंभ राशि में वक्री होंगे जिसका प्रभाव देश दुनिया समेत 12 राशि के जातको पर देखने को मिलेगा लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जिसके जीवन में कई तरह की समस्याएं आ सकती है. वृषभ राशि : वृषभ राशि के जातकों के लिए यह समय अच्छा नहीं रहेगा. करियर में कई तरह की मुश्किलें आ सकती हैं. जातकों के सेहत पर असर पड़ सकता है और परिवार में बाद- विवाद हो सकता है. इस दौरान जातकों को सावधान रहने की जरूरत है. कर्क राशि : कर्क राशि के जातकों के लिए यह समय बहुत अच्छा रहने वाला है. करियर में कई तरह की चुनौतियां आ सकती हैं. बना हुआ काम बिगड़ सकता है और व्यापार में हानि हो सकता है. सिंह राशि : सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय सुख-सुविधाओं में कमी ला सकता है. इस दौरान कई तरह की परेशानियां आ सकती हैं. नौकरी में दबाव का सामना करना पड़ सकता है. धन आगमन में रुकावट उत्पन्न हो सकती है . स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां आ सकती हैं. Tags: Astrology, Ayodhya News, Dharma Aastha, Dharma Culture, Local18FIRST PUBLISHED : June 25, 2024, 07:09 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed