डालमेशियन कुत्ता तो देखा होगा पर क्या कभी देखा है डालमेशियन हिरण वायरल हो रहा विचित्र जीव का वीडियो

ट्विटर अकाउंट @buitengebieden पर जानवरों से जुड़े मजेदार वीडियोज (amazing animal videos) पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है जो सफेद रंग के हिरण (black and white deer) का है.

डालमेशियन कुत्ता तो देखा होगा पर क्या कभी देखा है डालमेशियन हिरण वायरल हो रहा विचित्र जीव का वीडियो
जानवर अलग-अलग रूप-रंग, बनावट और प्रजाति के होते हैं. उन्हें बार-बार देखने से लोग आसानी से पहचान भी लेते है मगर जो जानवर ज्यादा नजर में नहीं आते वो अक्सर रहस्यमयी बन जाते हैं. ऐसा ही एक जीव वायरल वीडियो में देखने को मिला जो है तो हिरण, पर दिखने में डालमेशियन प्रजाति के कुत्ते जैसा लग रहा है, इसलिए लोग इसे डालमेशियन हिरण (Dalmatian deer video) कह रहे हैं. ट्विटर अकाउंट @buitengebieden पर जानवरों से जुड़े मजेदार वीडियोज (amazing animal videos) पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है जो सफेद रंग के हिरण (black and white deer) का है. हिरण भूरे या गहरे पीले रंग के होते हैं. ये बेहद शर्मीले होते हैं और इसलिए इंसानों के सामने ज्यादा नहीं आते. ब्रिटैनिका की रिपोर्ट के अनुसार हिरण की कुल 43 प्रजातियां होती हैं. पर वीडियो (Dalmatian deer in snow video) में जैसा हिरण दिख रहा है वो काफी दुर्लभ है. Dalmatian deer.. pic.twitter.com/owZzIOhTVJ — Buitengebieden (@buitengebieden) November 25, 2022
सफेद रंग का हिरण आया नजर
वीडियो में नजर आ रहा हिरण सफेद रंग का है. पर इसे डालमेशियन कहने का कारण ये है कि उसके शरीर पर डालमेशियन कुत्ते की तरह काले धब्बे हैं. जानवर किसी बर्फीले इलाके में मौजूद हैं और उसे देखकर लग रहा है कि ऐसे वातावरण में रहने के कारण ही उसका रंग इस तरह का है. हिरण एक बाड़े में बंद हैं जिससे पता चल रहा है कि या तो ये किसी जू या फिर पार्क का वीडियो है.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 8 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि जानवर एल्बीनो बीमारी से ग्रसित है जिसमें जानवर सफेद हो जाते हैं. एक ने कहा कि उसने कुछ सालों पहले न्यूयॉर्क में दो सफेद हिरण देखे थे. एक ने कहा सफेद और काले कबूतर की फोटो शेयर कर कहा कि ये डालमेशियन कबूतर है. एक ने कहा कि इस हिरण को पायबॉल हिरण कहते हैं. कई लोगों ने इसे बहुत खूबसूरत बताया है. एक ने कहा कि उसे कैलिफोर्निया में ऐसा ही हिरण दिखा था.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें up24x7news.com हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट up24x7news.com हिंदी| Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird newsFIRST PUBLISHED : November 26, 2022, 12:51 IST