इस समय जरूर खोल दें घर के दरवाजे और खिड़कियां माता लक्ष्मी का होता है आगमन

अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं और माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो सुबह के समय नियम से अपने घर के सारे खिड़की और दरवाजे जरूर खोल दें.

इस समय जरूर खोल दें घर के दरवाजे और खिड़कियां माता लक्ष्मी का होता है आगमन
अयोध्या: वास्तु शास्त्र के अनुसार देवी लक्ष्मी के आगमन के समय अगर आप अपने घर की खिड़की अथवा दरवाजे सुबह के समय खोलते हैं तो घर में माता लक्ष्मी का आगमन होता. हालांकि मान्यता के मुताबिक कहा जाता है दीपावली के दिन शाम के समय देवी लक्ष्मी घरों में प्रवेश करती है. लेकिन धार्मिक ग्रंथो के मुताबिक कहा जाता है कि दिन में एक बार माता लक्ष्मी धरती पर भ्रमण करती हैं और जिन भक्तों के घर के द्वार खुले होते हैं वहां सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. उस घर में माता लक्ष्मी का आगमन होता है. अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं और माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो सुबह के समय नियम से अपने घर के सारे खिड़की और दरवाजे इस समय जरूर खोल दें. तो चलिए जानते हैं कैसे माता लक्ष्मी घरों में प्रवेश करेंगे किन नियमों का पालन करना होगा.  ब्रह्म मुहूर्त में आगमन दरअसल अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं की धार्मिक ग्रंथो के मुताबिक माता लक्ष्मी के आगमन का समय ब्रह्म मुहूर्त से पहले का समय माना जाता है. जब देवी लक्ष्मी पृथ्वी पर भ्रमण करती हैं तो वह ब्रह्म मुहूर्त में ही आती है. ऐसी स्थिति में ब्रह्म मुहूर्त में सुबह के समय आपको अपने घर के खिड़की और दरवाजे को खोल देना चाहिए . साफ सफाई पर विशेष ध्यान अगर आप माता लक्ष्मी को आकर्षित करना चाहते हैं या फिर उन्हें प्रसन्न करना चाहते हैं तो इसके लिए अपने घरों की साफ सफाई पर विशेष ध्यान देना होगा. दीपावली से पहले घर को अच्छी तरह से साफ कर सजाना चाहिए. दीपदान का विशेष महत्व ही होता है माना जाता है दीप जलाने से माता लक्ष्मी जल्द प्रसन्न होती है. ऐसी स्थिति में प्रतिदिन सुबह के समय घर के दरवाजे खोल देने चाहिए और शाम के समय माता लक्ष्मी के नियमित दीप अर्पित करना चाहिए . क्या कहता है वास्तु शास्त्र वास्तु शास्त्र के मुताबिक सुबह सूर्य के समय खिड़की दरवाजे खोलना सबसे अच्छा माना जाता है. कहा जाता है इस समय सकारात्मक प्रभाव अधिक रहता है. अगर आप 10 से 15 मिनट के लिए लड़की और दरवाजे खोल सकते हैं और इसके बाद उन्हें बंद कर सकते हैं माना जाता है की खिड़की दरवाजे खोलने से नकारात्मक ऊर्जा घर से बाहर निकलती है और सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती इसके साथ ही माता लक्ष्मी का आगमन होता है. Tags: Local18, Religion 18FIRST PUBLISHED : May 11, 2024, 11:49 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed