ओल्ड राजेंद्र नगर IAS कोचिंग सेंटर में फिर भरा पानी बारिश से डूबा दिल्ली-NCR

Delhi Rain Alert: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में 27 जुलाई, शनिवार को कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से 3 छात्रों की मौत हो गई थी. बुधवार की शाम हुई तेज बारिश से यह इलाका फिर से पानी में डूब गया. पूरे इलाके में कई फुट तक पानी भर गया.

ओल्ड राजेंद्र नगर IAS कोचिंग सेंटर में फिर भरा पानी बारिश से डूबा दिल्ली-NCR
Delhi Rain Weather Update News: बुधवार की देर शाम हुई मूसलाधार बारिश में दिल्ली और आसपास के इलाकों में पानी भर गया. शनिवार को दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में जिस जगह कोचिंग सेंटर हादसा हुआ था, उस इलाके में फिर से घुटने-घुटने तक पानी भर गया. बारिश इतनी तेज थी कि संसद भवन तक में पानी भर गया. उधर, खराब मौसम और तेज बारिश में भी दिल्ली सरकार और एमसीडी के खिलाफ छात्रों का धरना जारी रहा. मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में गुरुवार सुबह तक ऐसी ही स्थिति बनी रह सकती है. कल के लिए भी दिल्ली में बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है. सेटेलाइट की तस्वीरें द्वारा यह देखा जा रहा है कि घने बादल दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं. ऐसे में दिल्ली और आसपास के इलाकों में कल सुबह भी बहुत तेज बारिश हो सकती है. दिल्ली-एनसीआर में देर शाम लगभग 7 बजे से मूसलाधार बारिश होनी शुरू हुई. दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा और फरीदाबाद में बिजली कड़कने के साथ भारी बारिश होती रही. बारिश के चलते कई इलाकों में पानी भर गया, जिसके चलते सड़कों पर यातायात मानो थम-सा गया. सड़कों पर वाहनों का लंबा जाम लग गया. #WATCH | Delhi: Students’ protest continues amid severe waterlogging in Old Rajinder Nagar over the death of 3 students due to rainwater logging in the basement of a coaching institute on 27 July. pic.twitter.com/GRscisjlCV — ANI (@ANI) July 31, 2024

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने ओल्ड राजेंद्र नगर में बारिश के दौरान पानी भरने का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए स्वाति लिखती हैं- “ये अभी ओल्ड राजेंद्र नगर के Rau IAS के पास के हालात हैं. तीन दिन पहले जो बेक़सूर छात्रों की प्रशासनिक हत्या हुई, उसके बाद फिर से वही हाल? अब भी नाले साफ न होने पे भी किसी की जवाबदेही तय नहीं होगी?”

मौके पर पहुंचे राजेंद्र नगर इलाके के विधायक ब्रजेश पाठक ने बताया कि यहां कई इलाकों का पानी यहां आता है. उन्होंने कहा कि यह इलाका एक कटोरी की तरह है. बारिश के चलते नाले पूरी तरह से भरकर चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस समस्या का दीर्घकालीन समाधान निकालना होगा.

यूपी में बारिश से 15 लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 15 लोगों की मौत हो गई. राहत आयुक्त ने बताया कि मंगलवार शाम छह बजे से बुधवार को इसी अवधि तक 15 लोगों की मौत हो गई, जिसमें चंदौली में चार, बांदा और गौतमबुद्ध नगर में तीन-तीन, प्रयागराज में दो, प्रतापगढ़, गोंडा और इटावा में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई. बारिश से जुड़ी घटनाओं जैसे बिजली गिरने, डूबने और सांप काटने की वजह से यह मौतें हुई हैं.

Tags: Delhi Rain, Delhi weather, Weather Update