सूर्य का पुष्प नक्षत्र में गोचर5 राशियों की चमकेगी किस्मत!

अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि सूर्य देव 19 जुलाई यानि आज अपना नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं.आज सूर्य देव पुष्प नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. इसके अलावा 2 अगस्त को सूर्य देव अश्लेषा और 16 अगस्त को मघा नक्षत्र में गोचर करेंगे.

सूर्य का पुष्प नक्षत्र में गोचर5 राशियों की चमकेगी किस्मत!
अयोध्या: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गोचर का सीधा संबंध सभी 9 ग्रहों और 12 राशियों से होता है. गोचर का अर्थ है ग्रहों की चाल. जब कोई ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है तो इस प्रक्रिया को गोचर कहते हैं. ग्रहों के गोचर का व्यक्ति के जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह एक निश्चित अवधि में अपनी राशि बदलते हैं. सूर्य से लेकर केतु तक सभी ग्रहों के राशि परिवर्तन की अवधि अलग-अलग होती है. वैदिक पंचांग के अनुसार सूर्य देव आज अपना यानि 19 जुलाई को नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं. इस दिन सूर्य देव पुष्प नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. सूर्य देव को ज्योतिष में विशेष स्थान प्राप्त है. सूर्य देव को सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है. सूर्य देव के शुभ होने पर व्यक्ति का सोया हुआ भाग्य भी जाग सकता है. सूर्य देव के नक्षत्र परिवर्तन करने से कुछ राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे तो कुछ लोगों को नकारात्मक परिणाम हाथ लगेगा. तो चलिए इस रिपोर्ट में जानते हैं कि सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन से किन राशि के जातकों की किस्मत बदलने वाली है. सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन दरअसल, अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि सूर्य देव 19 जुलाई यानि आज अपना नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं.आज सूर्य देव पुष्प नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. इसके अलावा 2 अगस्त को सूर्य देव अश्लेषा और 16 अगस्त को मघा नक्षत्र में गोचर करेंगे. इसके बाद 16 अगस्त को स्वराशि सिंह में प्रवेश करेंगे. मेष राशि: मेष राशि के जातकों के जीवन में आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. कार्य क्षेत्र में वृद्धि होगी. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. समाज में मान-सम्मान और पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. वृषभ राशि : वृषभ राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. धन का लाभ होगा नौकरी और व्यापार में तरक्की होगी. यह समय वृषभ राशि के जातकों के लिए लेनदेन के लिए समय शुभ रहेगा. सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों को कई तरह की सफलता मिलेगी. जीवन खुशियों से भरा रहेगा. नौकरी में प्रमोशन होगा. कार्य क्षेत्र में तारीफ मिलेगी. दांपत्य जीवन सुखमय में रहेगा और धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी. धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए यह समय अच्छा रहेगा. मेहनत करने से कार्यों में सफलता मिलेगी. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए समय शुभ है. इस दौरान जीवनसाथी का अच्छा सहयोग मिलेगा. मिथुन राशि : मिथुन राशि के जातकों के लिए धन का लाभ होगा. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, नौकरी और व्यापार के लिए समय किसी वरदान से काम नहीं है, मान-सम्मान में वृद्धि होगी, कार्य क्षेत्र में उच्च अधिकारियों के साथ संबंध मधुर होंगे . Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : July 19, 2024, 18:12 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed