100 साल बाद शनि और इस राज योग का दुर्लभ संयोग चमकेगी इन 3 राशियों की किस्मत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस वर्ष गंगा दशहरा पर लगभग 100 वर्ष बाद दुर्लभ संयोग का निर्माण हो रहा है जिसमें गंगा दशहरा के दिन शनि देव भी कुंभ राशि में विराजमान होकर शश राजयोग का निर्माण कर रहे हैं. जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातक पर देखने को मिलेगा.

100 साल बाद शनि और इस राज योग का दुर्लभ संयोग चमकेगी इन 3 राशियों की किस्मत
अयोध्या: हिंदू धर्म में मां गंगा को सभी पवित्र नदियों में से एक माना जाता है .मनुष्य जन्म से लेकर मृत्यु तक मां गंगा के जल का प्रयोग किया जाता है. धार्मिक मान्यता के अनुसार ज्येष्ठ माह में शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि पर आकाश से मां गंगा पृथ्वी पर अवतरित हुई थी. इसलिए इस दिन को गंगा दशहरा के रूप में मनाया जाता है. इस शुभ अवसर पर गंगा स्नान और दान करने का अधिक महत्व है. इस दिन सनातन धर्म को मानने वाले लोग मां गंगा की विधि विधान पूर्वक पूजा आराधना करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस वर्ष गंगा दशहरा पर लगभग 100 वर्ष बाद दुर्लभ संयोग का निर्माण हो रहा है जिसमें गंगा दशहरा के दिन शनि देव भी कुंभ राशि में विराजमान होकर शश राजयोग का निर्माण कर रहे हैं. जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातक पर देखने को मिलेगा. किसी राशि के जातकों पर सकारात्मक प्रभाव रहेगा तो किसी पर नकारात्मक प्रभाव रहेगा तो चलिए आज हम आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं कि किस राशि के जातकों की किस्मत गंगा दशहरा के दिन खुल सकती है . 100 साल बाद अद्भुत संयोग अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिष गणना के मुताबिक गंगा दशहरा पर शनि देव कुंभ राशि में विराजमान होकर शश राजयोग का निर्माण करेंगे. इतना ही नहीं इस दिन कई दुर्लभ संयोग का निर्माण भी हो रहा है. साल 2024 में गंगा दशहरा के दिन अमृत सिद्धि योग का निर्माण हो रहा है. इसके साथ ही सर्वार्थ सिद्धि और रवि नामक शुभ योग भी इस दिन होंगे. ऐसा संयोग लगभग 100 सालों के बाद बन रहा है. इन शुभ योगों में स्नान करने से आपके पुण्य का फल कई गुना बढ़ता है और कई पापों से आपको मुक्ति मिल सकती है. मिथुन राशि: इस राशि जे जातकों के जीवन में खुशियां लौटेंगी साथ ही पैसों से जुड़े मामलों में भी आपको अच्छे रिजल्ट मिल सकते हैं. इस दौरान संतान पक्ष से भी सुखद समाचार इस दौरान मिल सकता है. सेहत के लिहाज से भी समय काफी अच्छा रहेगा, आप अगर गंगा दशहरा के दिन गंगा नदी में डुबकी लगाते हैं या अपने नहाने के पानी में थोड़ा गंगाजल डालकर स्नान करते हैं, माता गंगा की आपको विशेष कृपा प्राप्त होगी. मकर राशि : गंगा दशहरा के दिन दुर्लभ संयोग और शनिदेव की वजह से भाग्य का साथ मिलेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, रुका हुआ धन वापस मिलेगा, धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी और विदेश यात्रा के योग बन सकते है. प्रॉपर्टी सुख की प्राप्ति होगी . कुंभ राशि : कुंभ राशि के जातकों के नौकरी में बदलाव हो सकता है. हर क्षेत्र में वृद्धि होगी समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. मेहनत का अच्छा फल मिलेगा, धन आगमन के मार्ग प्रशस्त होंगे. बीमारी से मुक्ति मिलेगी . Tags: Ayodhya News, Dharma Aastha, Local18, Religion 18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : June 12, 2024, 19:21 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed