बेहद खास है बरेली का यह साईं मंदिर धागा बांधने से मन्नत होती है पूरी

27 साल पुराना यह साईं बाबा का मंदिर अपने आप में ऐतिहासिक है. वर्तमान में भक्तों के लिए भक्ति का एक विशेष केंद्र बना हुआ है. बरेली में रहने वाले कुदेशिया परिवार की ओर से जमीन दान देकर मंदिर का निर्माण करवाया गया था. सप्ताह में दो दिन विशेष दरबार का आयोजन होता है. यहां मन्नत लेकर आने वाले भक्त धागा बांधते हैं.

बेहद खास है बरेली का यह साईं मंदिर धागा बांधने से मन्नत होती है पूरी
बरेली. भगवान शिव की नगरी कहे जाने वाले नाथ नगरी बरेली में मंदिराें की बहुत अधिक है. ज्यादातर मंदिरों में भगवान शिव ही विरारमान हैं. आपको बताते चलें कि बरेली के इज्जतनगर रेलवे स्टेशन के पास कुदेशिया फाटक स्थित 27 वर्ष पुराना साईं मंदिर है, जो लोगों के लिए आस्था का बड़ा केंद्र बना हुआ है. हर सोमवार और बृहस्पतिवार को यहां साईं बाबा का दरबार लगता है. साईं बाबा के दरबार में जो भी भक्त सच्चे मन से अपनी मुराद लेकर जाता है. उसकी मुरादें जरूर पूरी होती है. 27 साल पुराना यह साईं बाबा का मंदिर अपने आप में ऐतिहासिक है. वर्तमान में भक्तों के लिए भक्ति का एक विशेष केंद्र बना हुआ है. बरेली में रहने वाले कुदेशिया परिवार की ओर से जमीन दान देकर मंदिर का निर्माण करवाया गया था. साईं बाबा के मंदिर से जुड़ी है कई मान्यताएं नाथ नगरी बरेली के कुदेशिया फाटक स्थित साईं मंदिर में साइन संध्या का आयोजन बड़े स्तर पर किया जाता है. ललित मिश्रा साईं मंदिर के पुजारी है. उन्होंने लोकल 18 को बताया कि इस साई मंदिर में हर सेामवार और बृहस्पितवार को भक्तों का तांता लग जाता है. इस दिन यहां साईं बाबा का विशेष दरबार भी लगता है. उन्होंने बताया कि इस मंदिर से कई मान्यताएं जुड़ी हुई है. इस साईं मंदिर में आने वाले भक्ति मन्नत का धागा बांधते हैं. साईं बाबा उनकी मनोकामना जरूर पूर्ण करते हैं. साथ ही यहां चौपाल के साथ भंडारे का भी आयोजन होता है. साईं बाबा के दर्शन के लिए दूर-दूर से आते हैं भक्त साईं बाबा के दर्शन करने के लिए दूर-दूर से भक्त आते हैं. विशेष कर लखनऊ, शाहजहांपुर, रामपुर सहित आस-पास के जिले के लोग भी यहां दर्शन के लिए पहुंचते हैं. भक्त यहां हाजिरी लगाने के साथ मन्नत पूरी कराने के लिए धागा बांधते हैं. साईं बाबा के दरबार आए भक्तों ने बताया कि साई बाबा के चमत्कार से काफी  प्रभावित हैं. यहां जो मनोकामना लेकर आते हैं, पूरी हो जाती है. किुछ भक्ताें ने बताया कि साईं बाबा के दरबार में कई वर्षो से आ रहे हैं. यहां हाजिरी लगाने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. Tags: Bareilly news, Dharma Aastha, Local18, Uttarpradesh newsFIRST PUBLISHED : June 27, 2024, 13:36 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed