चमत्कारी है भगवान हनुमान का यह मंदिर! यहां 21 दिनों तक करें पूजा फिर देखें

Bala Ji Dham In Baghpat: भगवान हनुमान के कई सारे मंदिर हर राज्य में बने हैं. लेकिन यूपी के बागपत में एक ऐसा धाम है, जहां 21 दिन पूजा कर हर फल प्राप्त किया जा सकता है.

चमत्कारी है भगवान हनुमान का यह मंदिर! यहां 21 दिनों तक करें पूजा फिर देखें
बागपत: भगवान हनुमान के कई सारे मंदिर आपके अलग-अलग राज्यों में देखने के लिए मिल जाएंगे. लेकिन कुछ मंदिर अलग हैं. जैसे बागपत का बालाजी धाम मंदिर. यह मंदिर अनोखा इसलिए है क्योंकि यहां सिर्फ 21 दिन तक पूजा करनी होती है. इसके बाद खुद ब खुद चमत्कार शुरू हो जाता है. लोगों इसी मान्यता के चलते यहां पूजा-पाठ के लिए आते हैं. बागपत का बालाजी धाम मंदिर बागपत के इस हनुमान मंदिर में 21 दिन पूजा अर्चना करने से हर मनोकामना पूरी हो जाती है. कष्टों का निवारण होता है. लगातार यहां भंडारे का आयोजन होता रहता है. इसी मंदिर में एक गौशाला भी है. महामंडलेश्वर भैया दास जी महाराज ने इस मंदिर का निर्माण, जो अब भक्तों की आस्था का एक बड़ा केंद्र बन गया है. चमत्कार करने वाला मंदिर बागपत में दिल्ली सहारनपुर हाईवे स्थित डूंडहेडा गांव में राम भक्त हनुमान का बालाजी धाम मंदिर मौजूद है. इस मंदिर का निर्माण महामंडलेश्वर भैया दास जी महाराज ने ग्रामीणों के सहयोग से कराया था. यहां भक्तों को चमत्कार देखने को मिलते हैं. इस मंदिर में प्रत्येक देवी देवता की मूर्तियां मौजूद हैं और यहां 21 दिन तक पूजा अर्चना करने से हर मनोकामना पूर्ण हो जाती है. कष्टों का भी निवारण हो जाता है. इसे भी पढ़ेंः आस्था: हनुमान जी के ‘जिंदा’ होने का एहसास कराती है यह लेटी हुई मूर्ति, दर्शन के लिए लगी रहती है श्रद्धालुओं की भीड़ खास तरीके से पूजा करते हैं लोग महामंडलेश्वर भैया दास जी महाराज ने बताया कि प्रभु की कृपा हर भक्त पर होती है. इस मंदिर में 1 घंटा 25 मिनट तक भक्त को पहुंचकर सेवा करनी चाहिए. मंदिर की परिक्रमा करनी चाहिए . यहां सीताराम नाम का जाप करने से हर दुख-दर्द तकलीफ से छुटकारा मिलता है. सभी मनोरथ पूर्ण होती हैं और दिन प्रतिदिन उन्नति होती है. बालाजी धाम मंदिर में प्रत्येक दिन भंडारे का आयोजन होता है. गौशाला भी मौजूद है, जिसमें गोवंशों की सेवा और उनका रखरखाव किया जाता है. Tags: Hindu Temple, Local18, UP newsFIRST PUBLISHED : August 22, 2024, 11:07 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed