सावन में दिखा यह सपना तो जीवन में होगा बड़ा बदलाव अयोध्या के ज्योतिष से जाने सब

अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि स्वप्न शास्त्र के अनुसार अक्सर इंसान के जीवन में रात्रि में सोते समय सपना आता है. कई बार सपना अशुभ होता है, तो कई बार सपना शुभ होता है.

सावन में दिखा यह सपना तो जीवन में होगा बड़ा बदलाव अयोध्या के ज्योतिष से जाने सब
अयोध्या: मानव जीवन में स्वप्न शास्त्र का विशेष महत्व होता है. अक्सर इंसान रात्रि में सोते समय सपना देखता है और उस सपने के बारे में जानने के लिए वह उत्सुक भी होता है. कई बार सपने शुभ होते हैं, तो कई बार सपने अशुभ संकेत भी देते हैं. ऐसी स्थिति में अगर आप सावन माह में भगवान शिव से संबंधित कुछ चीजों के सपने देखते हैं, तो चलिए आज हम आपको इसके बारे में बताते हैं. अगर आप सावन माह में त्रिशूल डमरू सांप इत्यादि का सपना देखते हैं, तो इसका संबंध भगवान शंकर से होता है. इन सपनों में कुछ ना कुछ संकेत छुपा रहता है. अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि स्वप्न शास्त्र के अनुसार अक्सर इंसान के जीवन में रात्रि में सोते समय सपना आता है. कई बार सपना अशुभ होता है, तो कई बार सपना शुभ होता है. लेकिन सपना कई संकेत भी देते हैं. सावन माह की शुरुआत होने वाली है. अगर सावन में रात्रि में सोते समय भगवान शिव से संबंधित सपने आते हैं, जैसे सपने में त्रिशूल देखना यह सपना शुभ संकेत माना जाता है. इस सपने का अर्थ होता है कि जीवन की मुश्किलों का अब अंत होने वाला है. आत्मविश्वास में वृद्धि होने वाली है. रुद्राक्ष : अगर आप सपने में कभी रुद्राक्ष देखते हैं, तो इसका संकेत है कि यह सपना आपको स्वास्थ्य की तरफ इशारा करता है. अगर आप बीमार हैं, तो ऐसा सपना आने के बाद आपकी बीमारी दूर हो सकती है. हिमालय: भगवान शंकर का निवास स्थान हिमालय माना जाता है. ऐसी स्थिति में अगर आप रात्रि में सोते समय हिमालय का सपना देखते हैं, तो यह सपना बेहद शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि सफलता अब आपकी जीवन के कई क्षेत्रों में मिलने वाली है. चंद्रमा: मान्यता के मुताबिक भगवान शंकर के सिर पर अर्ध चंद्रमा विराजमान है. अगर आप सपने में कभी आधा चंद्रमा देखते हैं, तो इसका संकेत है कि जीवन में कुछ बड़ा परिवर्तन होने वाला है. डमरु: सपने में अगर आपको डमरू दिखाई दे, तो इसका मतलब है कि कोई खुशखबरी आपको प्राप्त होने वाली है. कल के क्षेत्र में उपलब्धि मिल सकती है. सांप: अगर आप सावन माह में सपने में सांप देख रहे हैं तो यह सपना भी अच्छे परिणाम देने वाला माना जाता है. Tags: Hindi news, Local18, Religion 18FIRST PUBLISHED : July 10, 2024, 09:22 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed