लड़के ने मुंह में डाला बिजली का तार शरीर में फैला करंट लेकिन नहीं हुआ कुछ

हमें करंट का हल्का झटका भी लग जाए तो पूरा शरीर कांप उठता है. दिमाग भन्ना जाता है. लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में लड़का 240 वोल्ट के करंट वाले तार को मुंह में डाल लिया. इसके बावजूद उसे कुछ भी नहीं हुआ.

लड़के ने मुंह में डाला बिजली का तार शरीर में फैला करंट लेकिन नहीं हुआ कुछ
बिजली से हमें जितनी ज्यादा सुख-सुविधाएं मिलती हैं, उतनी ही ज्यादा ये खतरनाक भी हैं. आए दिन बिजली से करंट लगने की वजह से लोगों के मौत की खबरें सुनने और पढ़ने को मिलती हैं. कभी कोई स्टंट परफॉर्म करने के चक्कर में बिजली से अपनी जान गंवा देता है तो कभी बरसात में तार टूटने से करंट के चपेट में आकर लोग मर जाते हैं. लेकिन क्या आपने कभी किसी को 240 वोल्ट के करंट को मुंह में डालते हुए देखा है? यकीनन, ये बेवकूफी भरा कदम है, लेकिन सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है. वो खुलेआम मौत से पंगा ले रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक लड़का बिजली के मीटर से तार को जोड़ता है. उसके बाद मेन फेज और अर्थिंग दोनों को अपने मुंह में डाल लेता है. इस दौरान लड़का मुस्कुराता है, लेकिन उसे करंट बिल्कुल नहीं लगता है. बकायदा, वहां मौजूद दूसरा लड़का उसके बॉडी पर टेस्टर लगाकर जांचता है, तो टेस्टर में लाइट जलने लगती है. इसका मतलब यह हुआ कि तार को मुंह में डालने के बाद उस लड़के के शरीर में करंट फैल गया, लेकिन करंट रुपी मौत से खुलेआम पंगा लेने के बाद भी उसे कुछ नहीं हुआ. View this post on Instagram A post shared by Raju Mala (@rajumala88)

बाद में वो लड़का अपने मुंह से तार को निकालता है, फिर मीटर से भी तार को बाहर खींच देता है. लेकिन ऐसा करना वाकई में बेहद खतरनाक है. भूलकर भी ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि एकपल में ये करंट किसी की भी जान ले सकता है. इंस्टाग्राम पर लड़के ने खुद अपना वीडियो शेयर किया है. लड़के का नाम राजू माला है, जो @rajumala88 नाम से इंस्टाग्राम पर मौजूद है. महज 7 दिन के अंदर ये वीडियो वायरल हो गया. इसे अब तक 1 लाख 45 हजार लोगों ने देखा है, जबकि 4 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है. वहीं, सैकड़ों कमेंट्स भी आए हैं.

इस वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा है कि ऐसे खेल मत करो भाई, जिंदगी बहुत अनमोल है. दूसरे यूजर ने लिखा है कि चप्पल निकाल के टेस्ट करके दिखाओ भाई. तीसरे यूजर ने लिखा है कि ये बहुत सिंपल है, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए. जिंदगी का सवाल है. वहीं, चौथे यूजर ने अपने कमेंट में कहा है कि मौत को छू कर टक से वापस आ सकता हूं. जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा है कि दोनों तार को एक ही फेज में लगाकर शक्तिमान नहीं बनते. हालांकि, इस तरह के स्टंट को परफॉर्म करना बेहद खतरनाक है. न्यूज 18 हिंदी आपसे गुजारिश करता है कि ऐसा बिल्कुल न करें.

Tags: Khabre jara hatke, OMG Video, Shocking news, Weird news