बारिश से सारा मजा किरकिरा दिल्ली की सड़कों पर चलना दूभर IMD का ताजा अपडेट

दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद और आसपास के इलाकों में भारी बारिश को देखते हुए आईएमडी ने दिल्ली एनसीआर सहित पांच राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. मानसून का टर्फ दिल्ली और आसपास के इलाकों में बना हुआ है. इसके वजह से उत्तर भारत में मानसून की भारी बारिश हो रही है.

बारिश से सारा मजा किरकिरा दिल्ली की सड़कों पर चलना दूभर IMD का ताजा अपडेट
नई दिल्ली. जैसा की मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा था दिल्ली एनसीआर में इस हफ्ते के अंत तक भारी बरसात होगी, जो अगले हफ्ते में भी जारी रह सकती है. गुरुवार की शाम और देर रात में दिल्ली एनसीआर में ऐसी बरसात हुई कि सड़क जलमग्न हो गई. पानी से भरी सड़कों पर गाड़ियां रेंगती हुई नजर आई. बारिश का विजुअल लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर किया. आईएमडी ने दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार को भी बारिश की संभावना जताई है. दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद और आसपास के इलाकों में भारी बारिश को देखते हुए आईएमडी ने दिल्ली एनसीआर सहित पांच राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. मानसून का टर्फ दिल्ली और आसपास के इलाकों में बना हुआ है. इसके वजह से उत्तर भारत में मानसून की भारी बारिश हो रही है. खास कर पहाड़ों पर. हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश से हालत बहुत बुरे हो गए हैं. पहाड़ों पर भारी बरिश से घरें पानी में जलमग्न हो गई हैं. सेना ने इन इलाकों में रेस्क्यू अभियान जारी रखा है. अगले 24 घंटे में मूसलाधार बारिश मानसून के हालात को देखते हुए आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, बिहार, ओडिशा, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर में अलग-अलग स्थानों के अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ-साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. One evening rain for an hour n Delhi is hell for you nowadays!! Whole mehroli road is blocked not even an inch left for foot Walkers!!! pic.twitter.com/wATadm7cpP — #TheDeadn00b_ .! (@NeonN00b) August 7, 2024

तेज आंधी के साथ बारिश
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तेज हवाओं के साथ बारिश का पूर्वानुमान किया है. बंगाल की खाड़ी से अरब सागर से लगे तट के कई हिस्सों, गुजरात तट के आसपास 35 किमी प्रति घंटे से 45 किमी प्रति घंटे और 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक हवा चलने की संभावना है. मन्नार, श्रीलंका तट से दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी कुछ दक्षिणी हिस्सों में 45 किमी प्रति घंटे से 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तेज हवाएं चलने का अनुामान है. मछुआरों को इन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी गई है.

दिल्ली के आने वाले दिनों में बारिश का अनुमान
आईएमडी ने अगले 5-6 दिनों तक दिल्ली और आसपास के इलाकों में मानसूनी बारिश जारी रहने की संभावना जताई है. इस विकेंड 10 और 11 अगस्त को दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद और फरिदाबाद में मूसलाधार बारिश की संभावना है. मौसम की यह गतिविधि अगले सप्ताह भी जारी रह सकती है. आपको बता दें कि आने वाला हमारे स्वतंत्रता दिवस,15 अगस्त पर भी भारी बारिश की संभावना है.

Tags: Delhi, Delhi Rain, IMD alert, IMD forecast